सरफराज अहमद टीम से भी बाहर

Hindi Cricket News: सरफराज अहमद की जगह अजहर अली और बाबर आजम को मिली नई जिम्मेदारी

  • अजहर अली को टेस्ट और बाबर आजम को टी20 का कप्तान बनाया गया है
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 18 Oct 2019, 15:28 IST

पाकिस्तान के नियमित कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट और टी20 की कप्तानी से हटा दिया गया है। वो अब केवल वनडे टीम के ही कप्तान रहेंगे। उनकी जगह टेस्ट टीम की कप्तानी अजहर अली और टी20 की कप्तानी बाबर आजम को सौंपी गई है। यही नहीं सरफराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है।

Advertisement
Ad

टेस्ट टीम की कप्तानी मिलने के बाद अजहर अली ने कहा कि सरफराज ने कप्तान के तौर पर काफी अच्छा काम किया है। उन्होंने नए खिलाड़ियों सिखाकर उन्हें अनुभवी बनाया है। मैं इन खिलाड़ियों के साथ मिलकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने की पूरी कोशिश करुंगा।

वहीं बाबर आजम ने टी20 की कप्तानी मिलने के बाद कहा कि सरफराज ने टी20 में टीम को बुलंदियों तक पहुंचाया है। अब मेरी जिम्मेदारी है कि उन्होंने जिस ऊंचाई तक टीम को पहुंचाया है, वहां से मैं उसको आगे तक ले जाऊं।

ये भी: सरफराज अहमद से छिन सकती है टेस्ट मैचों की कप्तानी-रिपोर्ट

वहीं सरफराज अहमद ने टीम से बाहर किए जाने पर कहा कि पाकिस्तान के लिए इतने बड़े स्तर पर कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात रही है। मैं अपने सभी साथी खिलाड़ियों, कोचों और चयनकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने अब तक के इस सफर में मेरा काफी अच्छा साथ दिया। अजहर अली, बाबर आजम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मेरी शुभकामनाएं हैं। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में वो बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ के खिलाफ 3-3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की शुरुआत 3 नवंबर से होगी। दूसरा मैच 5 नवंबर को और तीसरा मैच 8 नवंबर को खेला जाएगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 18 Oct 2019, 14:44 IST
 
See more comments
 
 
×