Hindi Cricket News: शहादत होसैन को साथी खिलाड़ी के साथ मारपीट करने के लिए किया गया बैन

  • पढ़िए कितने समय के लिए होसैन को किया गया है बैन
मयंक मेहता
EXPERT COLUMNIST
Modified 19 Nov 2019, 16:07 IST


बांग्लादेश के पूर्व तेज गेंदबाज शहादत होसैन को साथी खिलाड़ी अराफत सनी के साथ नेशनल क्रिकेट लीग में बुरा व्यवहार करने के लिए 5 साल (दो साल के लिए सस्पेंड) के लिए बैन कर दिया है और इसके साथ ही उनके ऊपर टका का जुर्माना भी लगाया गया है। यह वाक्या खुलना में ढाका डिवीजन और खुलना डिवीजन के बीच मुकाबले के दूसरे दिन हुआ।

Advertisement
Ad

अराफत ने शहादत को कहा था कि वो गेंद को शाइन नहीं कर पा रहे हैं और इस बात पर उन्हें गु्स्सा आ गया। इसी बात पर उन्होंने सनी के ऊपर हमला कर दिया। शहादत ने मैच रेफरी के फैसले को स्वीकार किया। इसके बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनको सजा सुनाते हुए सस्पेंड कर दिया।

यह भी पढ़ें: 3 कारण क्यों भारतीय टीम 2020 टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकती हैं

शहादत होसैन ने बांग्लादेश के लिए 38 टेस्ट 51 वनडे और 6 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने 72, 47 और 4 विकेट लिए हैं। इस बीच टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 6 विकेट हैं। शहादत ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला 2015 ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। इस मैच में वो सिर्फ दो गेंदे ही डाल पाए थे और चोटिल होने के कारण पूरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे।

यह पहला मौका नहीं था जब शहादक होसैन विवादों में रहे हैं। इससे पहले 2015 में उन्हें हिंसा करने के कारण गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था और उसके बाद से वो बांग्लादेश के लिए नहीं खेल पाए हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 19 Nov 2019, 16:07 IST
 
See more comments
 
 
×