×

Hindi Cricket News: शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज पाकिस्तानी टीम से लगभग बाहर

दोनों को राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के कैम्प में शामिल नहीं किया गया है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Timeless

शोएब मलिक

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक़ ने लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कैम्प के लिए खिलाड़ियों का चयन किया है। बीस संभावित खिलाड़ियों में दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक को शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा एक और सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज को भी ट्रेनिंग कैम्प के खिलाड़ियों की सूची से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इन संभावित खिलाड़ियों में से ही श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम चुनी जाएगी।

Advertisement
Ad

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को अक्टूबर 2019 तक कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने की एनओसी दी हुई है। यही वजह है कि दोनों सीनियर खिलाड़ियों को संभावित खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया है। वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ियों के अलावा आबिद अली, अहमद शहजाद, उमर अकमल, इफ्तिकार अहमद, फहीम अशरफ, मोहम्मद रिजवान और उस्मान शिनवारी का नाम शामिल है। कैप्म बुधवार से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: खिलाड़ियों को अपने देश में रोकने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका कर रहा नई योजना पर विचार

गौरतलब है कि हाल ही में सरफराज अहमद को टीम का कप्तान बरकरार रखने का फैसला पीसीबी ने किया था। इसके अलावा मिस्बाह उल हक़ को भी कोच की जिम्मेदारी देने के अलावा चयनकर्ता भी बनाया गया। वर्ल्ड कप टीम में शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को शामिल किया गया था और इनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था। यही एक बड़ा कारण हो सकता है कि उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को आजमाने पर विचार किया जाए। हालांकि शोएब मलिक सिर्फ टी20 क्रिकेट खेलते हैं। वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने वन-डे क्रिकेट नहीं खेलने की घोषणा पहले ही कर दी थी।

संभावित 20 खिलाड़ी

सरफराज अहमद, बाबर आजम, आबिद अली, अहमद शहजाद, आसिफ अली, फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस सोहैल, हसन अली, इफ्तिकार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, उमर अकमल, उस्मान शिनवारी और वहाब रियाज।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment