टीम इंडिया में खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके नहीं मिले: श्रेयस अय्यर

  • श्रेयस खुद को टीम में किसी भी नंबर पर खेलने के काबिल मानते हैं
Richa Gupta
ANALYST
Timeless

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग श्रेयस अय्यर की बैटिंग के मुरीद हैं। वह चाहते हैं कि भारत के बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार की खाली जगह श्रेयस भरें। हालांकि, श्रेयस लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। अब उन्होंने कहा है कि मुझे अभी तक टीम इंडिया में खेलने के पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। इस वजह से मैं खुद को साबित नहीं कर पाया हूं। श्रेयस इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स की कमान संभालेंगे। मुंबई के श्रेयस घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने 10 टी-20 मैचों में 448 रन बनाए हैं। 

श्रेयस ने टीम इंडिया में जगह न बना पाने पर अफसोस जताया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगर मेरी जगह पर कोई और होता तो उसे भी अच्छा न लग रहा होता। मेरा लक्ष्य देश के लिए खेलना है। टीम से बाहर किए जाने पर मुझे बहुत निराशा हुई थी। मुझे खुद को साबित करने के ज्यादा मौके नहीं दिए गए। फिर भी जब टीवी पर मैं अपनी टीम को जीतते हुए देखता हूं तो मुझको बहुत खुशी मिलती है। श्रेयस ने टीम इंडिया के लिए अब तक छह वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 42 के औसत से उन्होंने कुल 210 रन बनाए हैं। वहीं, छह अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 83 रन बनाए हैं।

Advertisement
Ad

भारतीय टीम में नंबर चार के क्रम को लेकर चल रही ऊहापोह पर श्रेयस ने कहा कि मेरे अंदर किसी भी नंबर पर टीम के लिए खेलने की काबिलियत है। मैं हर नंबर के लिए खुद को तैयार रखता हूं। बस मुझे मौके का इंतजार है। फिर भी यह चयनकर्ताओं के हाथ में है कि वो मुझे कब अंतरराष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका देते हैं। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी के सवाल पर श्रेयस ने कहा कि यह जिम्मेदारी मेरे परिपक्व होने का इशारा कर रही है। इस जिम्मेदारी से मैं और बेहतर खिलाड़ी बनने की ओर कदम बढ़ा रहा हूं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 19 Mar 2019, 13:31 IST
 
 
 
×