आईसीसी मुख्यालय

आईसीसी मुख्यालय में भी पहुंचा कोरोना वायरस

  • आईसीसी मुख्यालय में कोरोना के मामले आने के बाद इसे बंद किया गया है
  • पूरे आईसीसी मुख्यालय को सेनिटाइज करने के बाद ही इसे खोला जाएगा
निरंजन
ANALYST
Modified 27 Sep 2020, 19:36 IST

अब आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल) के दुबई स्थित मुख्यालय के कुछ सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दुबई स्थित आईसीसी मुख्यालय में कोरोना की घटना के बाद अब ऐसी संभावना भी है कि कड़े स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के मद्देनजर कुछ दिन आईसीसी मुख्यालय बंद रहेगा और संबंधित स्टाफ घर से ही काम करेगा। ऐसे में पूरे आईसीसी मुख्यालय परिसर को सैनिटाइज किया जायेगा।

Advertisement
Ad

सभी संक्रमित सदस्य यूएई के प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेशन में हैं। इसके अलावा कोरोना संक्रमित सदस्यों के सम्पर्क में आए हुए लोगों ने भी खुद को अलग कर लिया है। हालाँकि कोरोना संक्रमण को लेकर के आईसीसी की ओर से अब तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल को लेकर दिनेश कार्तिक ने दिया बयान

आईसीसी का नहीं आया बयान

इस बीच सकारात्मक खबर यह है कि इससे यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। आपको बता दें कि आईसीसी अकादमी के मैदान अभ्यास के लिये सुरक्षित हैं क्योंकि वे अलग अलग जगहों पर है और आईसीसी मुख्यालय से दूर है। गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग का मौजूदा संस्करण इस समय यूएई के तीन मैदानों में खेला जा रहा है।

आईसीसी मुख्यालय

हालाँकि आईसीसी की ओर से इस संदर्भ में अब तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन बोर्ड के एक सीनियर सदस्य ने इसकी पुष्टि करते हुए 'पीटीआई' से कहा है कि कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके अलावा बोर्ड के सदस्य ने यह भी स्पष्ट किया है कि आईसीसी हर स्थिति का सामना करने के लिये तैयार है। इससे आईपीएल के आयोजन में कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। पीटीआई को मिली सूचना के अनुसार आईसीसी के सभी संक्रमित स्टाफ सदस्य आइसोलेशन में हैं और उनसे करीबी संपर्क में आये लोगों ने भी खुद को अलग कर लिया है। आइसोलेशन और क्वारंटीन के लिए आईसीसी ने पहले से ही नियम बनाए हुए हैं।

Advertisement
Ad
Published 27 Sep 2020, 19:36 IST
 
 
 
×