×

Get 10x faster user experience on app.

Advertisement
Ad

क्रिकेट न्यूज: सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी अपनी भारतीय टीम, जडेजा और पंत को नहीं किया शामिल

शीर्ष बल्लेबाजी क्रम में छेड़छाड़ नहीं की, चौथे नंबर के लिए रायडू को चुना

Richa Gupta
Timeless
Advertisement
Ad


क्रिकेट विश्वकप 30 मई से शुरू होने जा रहा है। इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन सोमवार को बीसीसीआई के चयनकर्ता करेंगे। इंग्लैंड की तेज पिचों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड के चयनकर्ताओं को बल्लेबाजों और गेंदबाजों को बराबर से तवज्जो देनी होगी। इसको लेकर कई दिनों से मंथन चल रहा है। अब चयनकर्ताओं से पहले ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विश्वकप के लिए अपनी 15 सदस्यीय पसंदीदा टीम का ऐलान कर दिया। इसमें उन्होंने बल्लेबाजों के साथ इंग्लैंड की पिचों को देखते हुए चार तेज गेंदबाजों को जगह दी है।

भारत को तीसरी बार विश्वकप दिलाने के लिए टीम में गांगुली ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार के साथ चौथे विशेषज्ञ तेज गेंदबाज के रूप में उमेश यादव को शामिल किया। दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजी बेहतरीन है। फिर चाहें बुमराह हो या मोहम्मद शमी। सभी तेज गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। यह तेज गेंदबाज इंग्लैंड में भारत को विश्वकप जिताने में अहम भूमिका अदा करेंगे। वहां की पिचों को देखते हुए चार गेंदबाज होने चाहिए, जिसमें से तीन को खिलाकर एक को बैकअप के रूप में रखा जा सकता है। गांगुली ने स्पिन गेंदबाजी के आक्रमण की जिम्मेदारी के लिए युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को चुना है। दोनों फिरकी गेंदबाजों का प्रदर्शन बीते दिनों अच्छा रहा। वहीं गांगुली ने रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल नहीं किया।

ऑल राउंडर के रूप में गांगुली ने हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को वरीयता दी है। गांगुली ने कहा कि विजय शंकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में शानदार गेंदबाजी की थी। इस वजह से उनको विश्वकप टीम में शामिल किया है। गांगुली ने कहा कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी के शुरुआती क्रम में छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। पारी की शुरुआत के लिए शिखर और रोहित सबसे बेहतर हैं। दोनों भारत को तेज शुरुआत दे सकते हैं। विराट से नंबर तीन पर बल्लेबाजी कराना ही सही है। गांगुली ने नंबर चार क्रम पर अंबाती रायडू पर भरोसा जताया है। गांगुली ने अपनी टीम में आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत को शामिल नहीं किया है। यानी टीम में इकलौते विकेट कीपर के तौर पर धोनी ही रहेंगे।

टीम : रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
वर्ल्ड कप 2019: संजय मांजरेकर ने सेमीफाइनल के लिए चुनी अपनी भारतीय प्लेइंग इलेवन, रविंद्र जडेजा को दी जगह
क्रिकेट न्यूज़: गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम चुनी, दिग्गज को दी जगह
वर्ल्ड कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने चुनी अपनी वर्ल्ड कप इलेवन, 5 भारतीय खिलाड़ी शामिल
विश्व कप 2019: क्यों ऋषभ पंत का प्लेइंग XI में चयन रविन्द्र जडेजा और दिनेश कार्तिक के लिए अनुचित था
दो खिलाड़ी जिन्हें शायद वर्ल्ड कप 2019 के बाद दोबारा भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिलेगा
वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल किया जाना चाहिए था
वर्ल्ड कप 2019: ऋषभ पंत को भारतीय टीम में शामिल न किये जाने पर दिलीप वेंगसरकर ने दी प्रतिक्रिया
Hindi Cricket News: रॉबिन उथप्पा ने चुनी वर्ल्ड कप इलेवन, विराट कोहली को नहीं मिली जगह
वर्ल्ड कप 2019, पहला सेमीफाइनल: हार के साथ भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर, न्यूजीलैंड ने फाइनल में प्रवेश किया  - हाइलाइट्स और रिपोर्ट
वर्ल्ड कप 2019: भारतीय टीम के सेमीफाइनल में हारने की 5 सबसे बड़ी वजह
Add a Comment
Advertisement
Ad