×

Hindi Cricket News: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान, क्विंटन डी कॉक बने कप्तान

फाफ डू प्लेसी को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 22 Jan 2020, 12:32 IST

दक्षिण अफ्रीका टीम

इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को सौंपी गई है और नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज 4 फरवरी से खेली जाएगी।

Advertisement
Ad

फाफ डू प्लेसी का पिछले साल वनडे क्रिकेट में औसत 67 से ज्यादा का था, इसके बावजूद उन्हें वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है। उनकी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका ने 39 वनडे मैच खेले, जिसमें से 28 में टीम को जीत मिली और 10 में हार का सामना करना पड़ा। टेस्ट मैचों में भी डूप्लेसी की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि प्रोटियाज टीम अपने पिछले 8 में से 7 टेस्ट मैच हार चुकी है। टीम में चयनकर्ताओं ने 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह दी है। इनमें लूथो सिपाम्ला, सिसांदा मगाला, बीजोर्न फोर्चुइन, जानेमन मलान और काइले वेरिनी जैसे खिलाड़ी हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। दिग्गज तेज गेंदबाज लुंगी एन्डिगी की वापसी हुई है।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के नए डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने कहा कि क्विंटन टी कॉक काफी बेहतरीन खिलाड़ी बन गए हैं। वो पिछले कुछ सालों में दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज बनकर उभरे हैं। इसके अलावा वो काफी शानदार रणनीति बनाते हैं। हमें पूरा भरोसा है कि कप्तानी मिलने के बाद उनके खेल में और निखार आएगा और वो टीम को नई बुलंदियों तक पहुंचा सकते हैं। हम उनको शुभकामनाएं देते हैं और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन की कामना करते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम:

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, टेम्बा बवुमा, रेसी वैन डर डुसेन, डेविड मिलर, जॉन जॉन स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लूथो सिपाम्ला, लुंगी एन्गिडी, तबरेज शम्सी, सिसांदा मगाला, बीजोर्न फोर्चुइन, जानेमन मलान, काइले वेरिनी, ब्यूरेन हेंड्रिक्स।

Advertisement
Ad
Published 22 Jan 2020, 12:30 IST