साउथ अफ्रीका टीम

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की वुमेंस टीम का ऐलान

Nitesh
ANALYST
Modified 16 Jan 2021

पाकिस्तान (Pakistan Womens Team) के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका (South Africa Womens Team) की टीम का ऐलान हो गया है। सुने लूस को 18 सदस्यीय साउथ अफ्रीका टीम का कप्तान बनाया गया है। नियमित कप्तान डेन वैन निकर्क बैक इंजरी की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गई हैं और इसी वजह से सूने लेस को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है।

क्लोए टायरन भी लोअर बैक में प्रॉब्लम की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गई हैं। वहीं मारिजाने कैप ने पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद टीम में वापसी कर ली है। वुमेंस बिग बैश लीग के दौरान वो बीमार हो गई थीं और उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा था, हालांकि अब वो पूरी तरह ठीक हैं।

Advertisement
Ad

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम कोई सीरीज खेलेगी। पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद ही साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इस सीरीज को कैंसिल करना पड़ा था। इससे बाद दक्षिण अफ्रीका को मई में वेस्टइंडीज और सितंबर में इंग्लैंड का दौरा करना था लेकिन कोरोना की वजह से इसे भी रद्द करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद अजहरुद्दीन को प्रमुख लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, अहम टीम के साथ जुड़े

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 20 जनवरी से तीन मैचों के वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। उसके बाद 29 जनवरी से दोनों टीमों के बीच तीन ही मैचों की टी20 श्रृखंला भी खेली जाएगी। वनडे और टी20 के सभी छह मुकाबले डरबन के किंग्समीड मैदान में खेले जाएंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की पूरी टीम इस प्रकार है

सुने लूस (कप्तान), लौरा वोलवार्ड, त्रिशा चेट्टी (विकेटकीपर), मिगनोन डू प्रीज, शबनम इस्माइल, लिजले ली, अयाबोंगा खाका, मसाबाता क्लास, नादिने डी क्लर्क, टूमी सेखुखुने, सिनालो जाफ्ता, मारिजाने कैप, लारा गोडाल, नोंदूमिसो शांगेज, नॉनकूलुलेको म्लाबा, फाये टनिक्लिफ, अनकी बोश्च और ताजमिन ब्रिट्स।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो शायद अब टेस्ट टीम में कभी वापसी ना कर पाए

Advertisement
Ad
Published 16 Jan 2021, 11:20 IST
 
See more comments
 
 
×