श्रीसंत 2011 में आखिरी बार भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आए थे

श्रीसंत की ऑलटाइम वनडे XI में 5 भारतीय खिलाड़ी शामिल

  • श्रीसंत ने अपनी बेस्ट वनडे इलेवन का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं बनाया है
  • श्रीसंत की टीम में 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है, रोहित शर्मा इसमें शामिल नहीं है
मयंक मेहता
FEATURED COLUMNIST
Modified 01 Jun 2020, 20:05 IST

श्रीसंत ने अपनी ऑलटाइम वनडे इलेवन का चयन किया है। इनकी टीम में 5 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है, लेकिन वो सभी बल्लेबाज हैं। श्रीसंत की वनडे इलेवन में एक भी भारतीय गेंदबाज शामिल नहीं है। 12वें खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने खुद को रखा है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर श्रीसंत ने भारतीय टीम की सबसे सफल जोड़ी सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली को रखा है। तीन नंबर पर उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा, तो चार नंबर पर भारत के के मौजूदा कप्तान विराट कोहली हैं। पांचवें नंबर पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स को रखा है।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक के जन्मदिन पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को रखा है। श्रीसंत ने अपनी टीम में युवराज सिंह और जैक्स कालिस के रूप में दो ऑलराउंडर भी रखे हैं। शेन वॉर्न टीम के एकमात्र स्पिनर हैं। ग्लेन मैक्ग्रा और एलन डोनाल्ड श्रीसंत की टीम के दो तेज गेंदबाज होंगे।

हालांकि सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि श्रीसंत की टीम में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है। इसके अलावा धोनी को कप्तान नहीं चुनकर श्रीसंत ने सौरव गांगुली को अपनी टीम का कप्तान चुना है। 12वें खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने खुद को चुनते हुए भी सभी को हैरान कर दिया है।

श्रीसंत ने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी20 मुकाबले खेले हैं। उनके नाम 150 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा वो 2007 वर्ल्ड टी20 और 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में आने के बाद श्रीसंत के ऊपर बैन लगा था, जोकि इस साल खत्म हो जाएगा। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि भारत के लिए 2011 में आखिरी बार खेलने वाले श्रीसंत दोबारा भारत के लिए खेल पाते है या नहीं।

श्रीसंत की ऑलटाइम वनडे इलेवन इस प्रकार है

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, ब्रायन लारा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी ( विकेटकीपर), जैक्स कालिस, शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा और एलन डोनाल्ड। 12वें खिलाड़ी- श्रीसंत।

यह भी पढ़ें: सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Advertisement
Ad
Published 01 Jun 2020, 20:05 IST
 
 
 
×