दक्षिण अफ्रीका टीम

इंग्लैंड के बाद तीन और टीमें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएंगी

  • चार दिग्गज टीमें दक्षिण अफ्रीका में खेलने के लिए जाएंगी
  • क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को वहां की सरकार से अनुमति मिल गई है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Oct 2020, 20:53 IST

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सरकार से अनुमति मिलने के बाद पुरुष क्रिकेट के आगामी मैचों की घोषणा की है। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेलने के लिए कुछ टीमें वहां जाएंगी। इंग्लैंड (England) के बाद श्रीलंका (Sri Lanka), ऑस्ट्रेलिया (Australia) और पाकिस्तान (Pakistan) की टीमें भी दक्षिण अफ्रीका में खेलने के लिए जाएंगी। सभी टीमें अलग-अलग समय में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेंगी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम सबसे पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी। इसके बाद 26 दिसम्बर से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगी। दो टेस्ट मैचों की यह सीरीज 7 जनवरी को समाप्त होगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच के लिए आएगी।

Advertisement
Ad

पाकिस्तान की टीम जाएगी दक्षिण अफ्रीका

ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन टेस्ट के लिए फरवरी-मार्च में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। इसके बाद अप्रैल में पाकिस्तान की टीम वहां तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमों के खिलाफ मैचों की डिटेल सामने नहीं आई है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आगामी कार्यक्रम की घोषणा सरकार की अनुमति के बाद की है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की ओलंपिक कमेटी ने बोर्ड को बर्खास्त कर दिया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने काफी समय तक इस मामले को लेकर सरकार के सामने अपना पक्ष रखा और अंत में उन्हें सरकार से राहत मिली।

पाकिस्तान टीम

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कोरोना वायरस के कारण पिछले छह महीने से कोई मैच नहीं खेला है। मार्च के बाद से इस टीम ने अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी आईपीएल में शिरकत कर रहे हैं। वहां से आने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वहां शुरू हो जाएगा। देखना होगा कि लम्बे समय के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम की लय कैसी रहती है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के लिए भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होना जरूरी है क्योंकि बोर्ड को आर्थिक समस्या का सामना भी करना पड़ा है।

Advertisement
Ad
Published 27 Oct 2020, 20:53 IST
 
See more comments
 
 
×