×

Hindi Cricket News: पाकिस्तान जाने से मना करने वाले श्रीलंका के दो खिलाड़ियों को सीपीएल में खेलने से किया गया मना

ये दोनों उन 10 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था

Neeraj
ANALYST
Published 11 Sep 2019, 11:02

निरोशन डिकवेला और थिसारा परेरा

श्रीलंका क्रिकेट टीम के करीब 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना कर दिया था। इन खिलाड़ियों ने सुरक्षा इंतज़ामों को लेकर वहां जाने से माना किया था। इसके बुरे परिणाम अब इन खिलाड़ियों को भुगतने पड़ रहे हैं। दरअसल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बाएं हाथ के बल्लेबाज निरोशन डिकवेला को कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी है। बोर्ड ने उनको एनओसी देने से इनकार कर दिया है। 

Advertisement
Ad

डिकवेला के साथ श्रीलंका के दूसरे खिलाड़ी थिसारा परेरा को भी कैरेबियन प्रीमियर लीग को बीच में छोड़ कर वापस आना पड़ेगा। आपको बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी उन 10 खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होने पाकिस्तान दौरे पर जाने से साफ़ मना कर दिया था। 

यह भी पढ़ें: श्रीलंका टीम के 10 बड़े खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे पर जाने से मना किया  

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने इन दोनों खिलाड़ियों को एनओसी ना देने पर दलील देते हुए कहा कि वो अपने देश के किसी भी खिलाड़ी को सीरीज के दौरान दूसरी लीग में खेलने की अनुमति नहीं दे सकते। अगर किसी खिलाड़ी को एक सीरीज के लिए चुना जाता है और वो उस सीरीज में खेलने के लिए मना कर दे। तो ऐसे में उस खिलाड़ी को दूसरी लीग में खेलने के लिए एनओसी नहीं दी जाती। इन दोनों खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरे के लिए टीम में चुना गया था, लेकिन इन दोनों ने दौरे पर जाने से मना कर दिया है।

गौरतलब है कि थिसारा परेरा इस समय वेस्टइंडीज में ही हैं, और कैरेबियन प्रीमियर लीग की सेंट लूसिया टीम का हिस्सा हैं। परेरा कैरेबियन प्रीमियर लीग के दो मैच भी खेल चुके हैं। पाकिस्तान दौरे पर जाने से मना करने के बाद अब उनकी एनओसी रद्द कर दी जाएगी। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment