श्रीलंका क्रिकेट टीम

Hindi Cricket News: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान दौरे को लेकर फिर से सुरक्षा निरीक्षण के लिए अपील की

  • पाकिस्तान दौरे में जाने से श्रीलंका के कई सीनियर खिलाड़ियों ने पहले ही मना कर दिया है
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 12 Sep 2019, 22:52 IST

श्रीलंका की टीम का अगला दौरा पाकिस्तान का है, जहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान कर दिया गया है। श्रीलंका के दस खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में जाने से इंकार कर दिया है। अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी सरकार से, पाकिस्तान दौरे के लिए दोबारा से सुरक्षा का आंकलन करने की अपील की है।

दरअसल श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को पाकिस्तान दौरे में आतंकी हमले से सम्बंधित सूचना मिली है। जिसके बाद पीएमओ ने राष्ट्रीय बोर्ड को सुरक्षा सम्बंधित व्यवस्था के पुनर्मूल्यांकन की सलाह दी है। इसके बाद ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी सरकार से सुरक्षा के आकलन की अपील की है। हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आगामी दौरा रद्द नहीं किया है।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें: मोहम्मद नबी ने विश्व कप में अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के लिए क्रिकेट बोर्ड को जिम्मेदार ठहराया

इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी ली है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक बयान जारी किया, "हमने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का बयान देखा है, लेकिन श्रीलंका टीम की सुरक्षा से संबंधित सभी व्यवस्था है। हम श्रीलंका टीम को सुरक्षा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं।"

पाकिस्तान में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर साल 2009 में आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट की ढंग से वापसी नहीं हो पाई है। पाकिस्तान दौरे में जाने से श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ियों ने मना कर दिया है, इनमें लसिथ मलिंगा, दिनेश चांडीमल और एंजेलो मैथ्यूज जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

गौरतलब है कि वनडे सीरीज के तीनों मैच कराची में खेले जाएंगे जबकि तीनों टी20 मैचों की मेजबानी लाहौर करेगा। यह दोनों सीरीज 27 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक खेली जायेगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 12 Sep 2019, 10:53 IST
 
See more comments
 
 
×