जो रूट

जो रूट ने दोहरा शतक जड़ इंग्लैंड को श्रीलंका पर दिलाई बड़ी बढ़त

निरंजन
ANALYST
Modified 16 Jan 2021

इंग्लैंड (England) के खिलाफ गॉल टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका (Sri Lanka) ने दो विकेट पर 152 रन बनाए हैं। श्रीलंका के लाहिरू थिरिमाने 76 और नाईट वॉचमैन एम्बुलदनिया शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका से अब भी 130 रन आगे है और मेजबान टीम को पारी से हार बचाने के लिए ये रन सबसे पहले बनाने होंगे। पहली पारी में इंग्लैंड ने 421 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल की।

तीसरे दिन के खेल में बारिश का खलल रहा और मैच भी देरी से शुरू हुआ। इंग्लैंड के लिए जो रूट और जोस बटलर ने खेल आगे बढ़ाया लेकिन बटलर 30 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि जो रूट क्रीज पर टिककर खेलते रहे और टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक ठोक दिया। रूट के अलावा तीसरे दिन किसी अन्य बल्लेबाज ने रन नहीं बनाए। वह 228 रन बनाकर पवेलियन लौटे और इंग्लैंड की टीम 421 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 286 रनों की बढ़त मिली। श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा ने 4 और एम्बुलदेनिया ने 3 विकेट प्राप्त किये।

Advertisement
Ad

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम को ओपनर बल्लेबाज कुसल परेरा और लाहिरू थिरिमाने ने बेहतरीन शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। कुसल परेरा अर्धशतक के बाद 62 रन के निजी स्कोर पर सैम करन की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद कुसल मेंडिस दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले आउट हुए और एम्बुलदेनिया को नाईट वॉचमैन के रूप में भेजा गया। थिरिमाने अपना अर्धशतक बनाने के बाद क्रीज पर टिके रहे और दिन का खेल खत्म होने के समय 76 रन पर नाबाद लौटे। सैम करन और जैक लीच को अब तक 1-1 सफलता मिली है।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 135/10, 152/2

इंग्लैंड: 421/10

Advertisement
Ad
Published 16 Jan 2021, 17:49 IST
 
See more comments
 
 
×