×

SL vs NZ: न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में 4 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त 

अंतिम ओवर में नाटकीय ढंग से न्यूज़ीलैंड ने जीता मुकाबला

Ankit Pasbola
ANALYST
Published 03 Sep 2019, 22:49

न्यूज़ीलैंड ने 4 विकेट से जीता मैच

पल्लेकेले में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 161/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूज़ीलैंड ने 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। टिम साउदी को उनके बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 6 सितंबर को पल्लेकेले में ही खेला जायेगा।

Advertisement
Ad

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को पांचवे ओवर की अंतिम गेंद पर पहला झटका लगा, जब कुसल मेंडिस 26 रन बनाकर 34 के स्कोर पर सेथ रैंस का शिकार बने। उनके जोड़ीदार कुसल परेरा 11 रन बनाकर 40 के स्कोर पर बोल्ड हो गये। मुश्किल परिस्थितियों में अविष्का फर्नांडो और निरोशन डिकवेला ने तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की तेज साझेदारी कर टीम को 100 के पार पहुँचाया। आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे अविष्का फर्नांडो 108 के स्कोर पर 37 रन बनाकर जबकि निरोशन डिकवेला 39 रन बनाकर आउट हो गये और अंतिम छह ओवरों में श्रीलंका ने 51 रन बटोरकर न्यूज़ीलैंड को 162 रनों का लक्ष्य दिया । 

यह भी पढ़ें :दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ टेस्ट मैचों के लिए भारत ए टीम का ऐलान 

लक्ष्य के जवाब में न्यूज़ीलैंड की खराब शुरुआत रही और कीवी टीम ने अपने तीन विकेट 38 के स्कोर तक गँवा दिये। इस दौरान कॉलिन मुनरो (13), टिम साइफ़र्ट (15) और स्कॉट कुग्गेलीन (9) रन बनाकर सस्ते में सिमट गये। श्रीलंका की ओर से यह तीनों विकेट अकीला धनंजय को मिले। संकट की घड़ी में पिछले मैच के नायक रहे कॉलिन डी ग्रैंडहोम और टॉम ब्रूस ने मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी कर मैच अपने पक्ष में किया । पारी के 19वें ओवर में ग्रैंडहोम 46 गेंदों में 59 रन बनाकर 147 के स्कोर पर आउट हुए। अंतिम छह गेंदों में न्यूज़ीलैंड को 7 रनों की दरकार थी। अंतिम ओवर की पहली गेंद पर ही टॉम ब्रूस 53 रन बनाकर रन आउट हो गये और दूसरी ही गेंद पर डेरिल मिचेल भी पवेलियन लौट गये, लेकिन मिचेल सैंटनर ने तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

श्रीलंका: 161/9 (निरोशन डिकवेला 39, सेथ रैंस 33/3)

न्यूज़ीलैंड :165/6 (कॉलिन डी ग्रैंडहोम 59, अकीला धनंजय 36/3)


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।



Advertisement
Ad
Add a Comment