स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड ने जुर्माना लगने पर दिया बड़ा बयान

  • स्टुअर्ट ब्रॉड ने पाकिस्तानी बल्लेबाज यासिर शाह को सेंड ऑफ़ किया था
  • पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 12 Aug 2020, 18:05 IST

स्टुअर्ट ब्रॉड पर 15 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगने के बाद उनकी प्रतिक्रिया आई है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने पिता क्रिस ब्रॉड को एक बात कही है। क्रिस ब्रॉड ने ही स्टुअर्ट ब्रॉड पर जर्माना लगाया था। वह इंग्लैंड और पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के दौरान मैच रेफरी थी। स्टुअर्ट ब्रॉड ने पिता क्रिस ब्रॉड को कहा है कि अब मैं उन्हें क्रिसमस का गिफ्ट नहीं दूँगा।

अपने ट्विटर अकाउंट में स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिखा है कि वह क्रिसमस गिफ्ट लेने वाले लोगों में शामिल नहीं हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि क्रिसमस कार्ड भी उन्हें नहीं मिलेगा। हालांकि यह एक मजाकिया ट्वीट स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया था। फैन्स ने भी उनके इस ट्वीट को लेकर मजाकिया बातें कही।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें: IPL 2020: सभी 8 टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

स्टुअर्ट ब्रॉड ने तोड़ा था नियम

स्टुअर्ट ब्रॉड ने आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन किया था। स्टुअर्ट ब्रॉड ने यासिर शाह को पाकिस्तान की दूसरी पारी में आउट करने के बाद सेंड ऑफ़ किया था। इस बर्ताव को संज्ञान में लेते हुए अम्पायरों ने मैच रेफरी से शिकायत की और स्टुअर्ट ब्रॉड को सजा के तौर पर 15 फीसदी मैच फीस काटने के अलावा एक डीमेरिट पॉइंट भी दिया गया था। स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस सजा को मान लिया है इसलिए भविष्य में इस मामले को लेकर किसी भी तरह की सुनवाई नहीं होगी। अगले चौबीस महीने तक 4 डीमेरिट पॉइंट मिलने पर स्टुअर्ट ब्रॉड को एक टेस्ट, दो वनडे और दो टी20 में से जो भी पहले होगा, उसमें बैन किया जा सकता है।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच में क्रिस वोक्स और जोस बटलर की शानदार साझेदारी की बदौलत टीम ने जीत दर्ज की थी। तीन विकेट से जीत के बाद इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में भी 1-0 की बढत हासिल कर ली थी। अगला टेस्ट मुकाबला 13 अगस्त से साउथैम्पटन में शुरू होगा।

Advertisement
Ad
Published 12 Aug 2020, 18:05 IST
 
 
 
×