एमएस धोनी

Hindi Cricket News: महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

  • पढ़िए क्या कहा पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने
Prashant Kumar
ANALYST
Timeless

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के संन्यास को लेकर विश्व कप 2019 के बाद से अटकले जारी हैं, जहां कई दिग्गज उन्हें टीम के लिए अभी जरूरी मानते हैं तो वहीं कई पूर्व खिलाड़ियों के अनुसार एमएस धोनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए। धोनी के संन्यास को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने अपनी राय देते हुए कहा कि उनकी अब टीम में जगह नहीं बनती है, साथ ही उनकी उम्र भी बढ़ रही है। एमएस धोनी को अब संन्यास ले लेना चाहिए और टीम प्रबंधन को भविष्य की ओर देखना चाहिए।

यह भी पढ़े: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो अपने पूरे वनडे करियर में मात्र एक ही शतक लगा पाए

Advertisement
Ad

एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में गावस्कर ने कहा, "किसी को नहीं पता कि एमएस धोनी के दिमाग में क्या चल रहा है, खुद धोनी ही बता सकते हैं कि वो भारतीय टीम के साथ अपना भविष्य किस तरह देख रहे हैं। धोनी अभी 38 वर्ष के हैं और अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप तक वो 39 वर्ष के हो जायेंगे। ऐसे में समय आ गया है कि चयनकर्ता उनके अलावा दूसरे विकल्पों पर ध्यान दें।"

गावस्कर ने आगे यह भी कहा कि धोनी को खुद से सम्म्मान के साथ विदाई ले लेनी चाहिए, उन्हें तब तक इंतज़ार नहीं करना चाहिए कि चयनकर्ता उन्हें संन्यास के लिए मजबूर करें।

उन्होंने कहा, "धोनी टीम के लिए हमेशा फायदेमंद रहेंगे। वो रन बनाने तथा स्टंपिंग करने के अलावा कप्तान को भी अहम मौकों पर सलाह देते हैं और यह किसी भी टीम के लिए एक बोनस की तरह है। इन सब के बावजूद मेरे अनुसार एमएस धोनी का समय अब ख़त्म हो चुका है और अब उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए।"

सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि अगर ऋषभ पंत धोनी के विकल्प के रूप में सफलता नहीं पाते हैं तो टीम प्रबंधन को संजू सैमसन को मौका देना चाहिए।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 20 Sep 2019, 16:39 IST
 
 
 
×