आईपीएल में अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं सुरेश रैना

सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

  • सुरेश रैना आईपीएल के पहले सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा है
  • आईपीएल में धोनी की कप्तानी में 10 सीजन खेले हैं सुरेश रैना
मयंक मेहता
FEATURED COLUMNIST
Modified 01 Jun 2020, 17:56 IST

सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने हाल ही में आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत करते हुए महेंद्र सिंह धोनी के साथ बॉन्ड और कहा कि यह लिखा हुआ था कि वो और धोनी एक साथ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। रैना ने कहा कि धोनी और उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस ने काफी प्यार दिया और धोनी की कप्तानी के असर के बारे में भी बताया।

आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत में सुरेश रैना ने कहा,

Advertisement
Ad
"मुझे लगता है कि यह भाग्य में था कि मैं और धोनी एक ही टीम में खेलेंगे। वहां के लोगों से हमें जो प्यार मिला, वो बिल्कुल भी अलग नहीं था। हमने अच्छा प्रदर्शन किया औऱ लोगों ने भी अपना समझकर हमें अपनाया। महेंद्र सिंह धोनी ने कभी भी मुझे नहीं बताया कि मुझे क्या करना है, उन्होंने सिर्फ सलाह दी और इससे मेरी मानसिकता में काफी बदलाव आया। उनके पास हर सवाल के जवाब थे। उनका प्रजेंस ऑफ माइंड काफी शानदार है। हर कोई क्रिकेट खेलता है, लेकिन मुझे गर्व है कि मैं उनके साथ खेलते हुए एक बेहतर इंसान बन पाया।

पहले सीजन से ही चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हुए हैं सुरेश रैना

सुरेश रैना को आईपीएल के पहले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था। तब से लेकर अभी तक वो सीएसके के साथ ही हैं। हालांकि दो सीजन जब सीएसके के ऊपर बैन लगा था, तो सुरेश रैना गुजरात लायंस के लिए खेले थे, लेकिन इसके अलावा 10 सीजन वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ही खेले हैं। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन सुरेश रैना ने ही बनाए हैं।

Advertisement
Ad

सुरेश रैना को 'Chinna Thala' के नाम से भी सीएसके फैंस बुलाते हैं। उनका कहना है कि सीएसके के मालिक उन्हें काफी आजादी देते हैं। सीएसके को लेकर सुरेश रैना ने कहा,

"सीएसके की ट्रेनिंग कैंप में बल्लेबाजी करके काफी अच्छा लगा। सीएसके के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यहां खिलाड़ियों को काफी फ्रीडम मिलती है। आईपीएल में 7 भारतीय खिलाड़ियों का योगदान काफी अहम होता है, खासकर बल्लेबाजों का।"

कोरोनावायरस के कारण पूरे देश में लगे लॉकडाउन के कारण सुरेश रैना इस समय घर पर ही हैं, लेकिन वो जल्द ही मैदान पर वापसी करते हुए एक बार फिर भारतीय टीम में वापसी के लिए दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक के जन्मदिन पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

Advertisement
Ad
Published 01 Jun 2020, 17:56 IST
 
 
 
×