पंजाब

कर्नाटक को बुरी तरह हराकर पंजाब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंची

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 26 Jan 2021

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले के बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा वह हुआ है। कर्नाटक और पंजाब के बीच खेले गए इस मैच में पंजाब की टीम ने कर्नाटक को 9 विकेट के बड़े अंतर से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम महज 87 रन बनाकर आउट हो गई और पंजाब ने 1 विकेट पर 89 रन बनाकर तेरहवें ओवर में मैच जीत लिया। तमिलनाडु ने हिमाचल प्रदेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और यह एकदम सही साबित हुआ। कर्नाटक को 24 रन के कुल स्कोर पर करुण नायर के रूप में झटका लगा। इसके बाद देवदत्त पडीक्कल भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से कर्नाटक की पारी वापस संभल ही नहीं पाई और एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते रहे। अनिरुद्ध जोशी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे जिन्होंने 27 रन की पारी खेली। छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा प्राप्त नहीं कर पाए। पूरी टीम 17।2 ओवर में 87 रन बनाकर आउट हो गई। पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह रमनदीप सिंह ने भी 2-2 विकेट झटके।

Advertisement
Ad

जवाब में खेलते हुए पंजाब की टीम ने एक विकेट पर 89 रन बनाकर 13वें ओवर में मैच जीत लिया और सेमीफाइनल में जाने वाली पहली टीम बन गई। अभिषेक शर्मा आउट हुए जिन्होंने 4 रन बनाए। सिमरन सिंह ने 49 और मनदीप सिंह ने 35 रन बनाए। अभिमन्यु मिथुन ने एक विकेट झटका।

हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के मुकाबले में हिमाचल को हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए हिमाचल की टीम ने 9 विकेट खोकर 135 रन बनाए। ऋषि धवन ने नाबाद 35 रन बनाए। तमिलनाडु के लिए सोनू यादव ने 3 विकेट चटकाए। जवाब में खेलते हुए तमिलनाडु की टीम ने अठारहवें ओवर में 5 विकेट पर 141 रन बनाकर मैच जीत लिया। बाबा अपराजित ने सबसे ज्यादा नाबाद 52 रनों की पारी खेली। हिमाचल के वैभव अरोड़ा ने 3 विकेट झटके। तमिलनाडु की टीम सेमीफाइनल में जाने वाली दूसरी टीम बन गई।

Advertisement
Ad
Published 26 Jan 2021, 18:04 IST
 
See more comments
 
 
×