×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

T10 लीग 2019: पहले दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट, युवराज सिंह अपने पहले मैच में हुए बुरी तरह फ्लॉप

पहले दिन हुए तीन जबरदस्त मुकाबले, एक मैच रहा टाई और रसेल ने खेली धुआंधार पारी

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Published Nov 16, 2019
Advertisement
Ad


पहले

आबुधाबी में टी10 के तीसरे सीजन की शुरुआत हुई और पहले दिन कुल मिलाकर 3 मुकाबले खेले गए। गत विजेता नॉर्दन वॉरियर्स ने मराठा अरेबियंस को 9 विकेट से हराया, दूसरे मैच में दिल्ली बुल्स ने डेक्कन ग्लेडिएटर्स को 7 विकेट से हराया। तीसरा मुकाबला टीम आबु धाबी और क्लंदर्स के बीच टाई रहा। ग्रुप ए में दिल्ली बुल्स 2 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं, तो ग्रुप बी में नॉर्दन वॉरियर्स 2 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

पहले मुकाबले की बात करें तो मराठा अरेबियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 88-6 का स्कोर बनाया। नॉर्दन वॉरियर्स ने इस लक्ष्य को एक विकेट खोकर ही 7 ओवर की समाप्ति में हासिल कर लिया। दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह टी10 में अपनी पहली पारी में सिर्फ 6 रन बनाकर हुए आउट। गत विजेता के लिए आंद्रे रसेल ने 24 गेंदों में 58 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसमें 6 छक्के और 4 चौके शामिल थे। मराठा अरेबियंस की शुरुआत बेहद खराब रही थी और 35 रनों तक 4 बड़े विकेट गंवा दिए थे। 

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020 के लिए सभी टीमों द्वारा रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट

अंत में वो तो डसुन शनाका ने 19 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 37 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 88 तक पहुंचाया। नॉर्दन वॉरियर्स के लिए आंद्रे रसेल और क्रिस वुड ने 2-2 विकेट लिए, तो नुवान प्रदीप और रेयाद एमरिट को एक-एक विकेट मिला।

नॉर्दन वॉरियर्स की शुरुआत भी बेहद खराब रही और उन्होंने तीसरे ओवर में ही सैम बिलिंग्स (1) का विकेट 12 के स्कोर पर गंवा दिया था। हालांकि रसेल ने आकर मैच का रुख बदला, इस बीच लसिथ मलिंगा की खराब गेंदबाजी का फायदा भी उन्होंने उठाया, उन्होंने मैच में 4 नो बॉल डाली। रसेल ने जॉर्ज मुनसे (16 गेंदों में 24 रन) के साथ मिलकर 79 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई। रसेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad

दूसरे मैच में डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान शेन वॉटसन (31 गेंदों में 57 रन) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 102-1 का स्कोर बनाया। दिल्ली बुल्स ने कप्तान इयोन मॉर्गन (27 गेंदों में 52 रन) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत आखिरी ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। दिल्ली बुल्स की तरफ से खेलते हुए भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को एक भी विकेट नहीं मिला। इयोन मॉर्गन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

तीसरा मैच में टीम आबु धाबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोरी एंडरसन (22 गेंदों में 43 रन) की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर 103-6 का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में क्लंदर्स की टीम भी 103-3 का स्कोर ही बना पाई और यह मैच टाई हो गया। क्लंदर्स के लिए कप्तान डेविड मलान (18 गेंदों में 33 रन) को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
T10 लीग 2019: तीसरे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट, युवराज सिंह बड़ी पारी खेलने से चूके 
T10 लीग 2019: सुपर लीग स्टेज के दूसरे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट, दो मुकाबलों का नहीं निकला नतीजा
T10 लीग 2019: मराठा अरेबियंस और डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने बनाई फाइनल में जगह, युवराज सिंह हुए फ्लॉप
T10 लीग 2019: चौथे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट, किरोन पोलार्ड ने खेली छक्कों से भरी तूफानी पारी 
T10 लीग 2019: सुपर लीग स्टेज के आखिरी दिन खेले गए मैचों की रिपोर्ट, युवराज सिंह ने खेली धुआंधार पारी 
T10 League 2019: सुपर लीग स्टेज के तीसरे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट, शेन वॉटसन की पारी गई बेकार 
वर्ल्ड कप स्पेशल: आज ही के दिन युवराज सिंह के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत ने गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा था इतिहास
T10 लीग 2019: दूसरे दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट, शेन वॉटसन ने खेली तूफानी पारी 
वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जो युवराज सिंह की तरह 2011 विश्‍वकप जैसा प्रदर्शन दिखा सकते हैं
Cricket Records: अब तक खेले गए सभी डे-नाईट टेस्ट मैचों की लिस्ट और उनके परिणाम
Add a Comment