×

IND vs SA: ऋषभ पंत की आलोचना करने वालों को अजीत अगरकर ने लगाई फटकार 

अजीत अगरकर ने कहा कि टीम प्रबंधन ऋषभ पंत पर बेवजह का दवाब बना रहा है।

Prashant Kumar
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:33 IST

ऋषभ पंत

पिछले कुछ समय से कई दिग्गज धोनी को संन्यास की सलाह दे रहे हैं, लेकिन अभी तक भारतीय टीम के पास उनका विकल्प नहीं है। धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले ऋषभ पंत के गैर जिम्मेदाराना शॉट्स खेलकर आउट हो जाने की आदत की वजह से चारों तरफ आलोचना हो रही है। टीम प्रबंधन ने भी पंत को परिस्थितियों के हिसाब से खेलने को कहा है। हालांकि अब पंत का भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने समर्थन किया है। अगरकर ने कहा कि टीम प्रबंधन उन पर बेवजह अतिरिक्त दवाब बना रहा है।

Advertisement
Ad

अजीत अगरकर ने कहा, "मुझे इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है कि एक ऐसे शख्श को लेकर बातें हो रही हैं जिसने भारत के बाहर दो टेस्ट शतक बनाये तथा जो मैच बदलने वाली पारी खेल सकता है। टी20 प्रारूप कभी-कभी आपको परेशानी में डाल सकता है क्योंकि इसमें आपको हर गेंद पर शॉट खेलना होता है और वो वैसा नहीं कर पा रहे जैसा वो करना चाहते हैं।"

यह भी पढ़े: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो अपने पूरे वनडे करियर में मात्र एक ही शतक लगा पाए

अगरकर ने यह भी कहा कि प्रबंधन को यह निर्णय लेना होगा कि पंत को किस नंबर पर बल्लेबाजी कराई जाये और फिर उस नंबर उन्हें खुद को साबित करने के लिए कुछ मौके देने होंगे। उन्होंने सलाह दी कि श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर बल्लेबाजी कराई जाये और पंत को नीचे बल्लेबाजी क्रम में मौका दिया जाये।

उन्होंने आगे कहा, "शायद श्रेयस अय्यर जिन्होंने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है, नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और पंत को निचले क्रम में निडर होकर बल्लेबाजी करने को कहा जाये। इस तरह पंत से दवाब हटाया जा सकता है। उस खिलाड़ी पर कुछ अनावश्यक दबाव डाला जा रहा है जिसका अंतर्राष्ट्रीय करियर अभी शुरू ही हुआ है और वो भारत के लिए मैच जीतने की क्षमता रखता है।"

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।



Published 22 Sep 2019, 12:22 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment