×

तीन भारतीय खिलाड़ी जो शायद वनडे में अपनी आखिरी पारी खेल चुके हैं

भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के लिए अब दोबारा वनडे टीम में जगह पाना लगभग नामुमकिन है

Fambeat Hindi
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 23:54 IST

सुरेश रैना 
Advertisement
Ad

पिछले कुछ सालों में आईपीएल के द्वारा कई युवा खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में जगह बनाई है। इन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। 

चयनकर्ता भी इन युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी प्रभावित है। कई युवा खिलाड़ियों ने तो वनडे में अपनी जगह भी बना ली है और भविष्य में वे टीम इंडिया के लिए नियमित रूप से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

इन युवा खिलाड़ियों की टीम में आने से कई सीनियर खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी कर दी गई है। भारत के पास इस समय वनडे क्रिकेट में कई युवा खिलाड़ी मौजूद हैं जिनमें से श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शुभमन गिल सभी के बीच अपने प्रदर्शन से चर्चा का विषय बने हुए हैं। 

इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदशन करके चयनकर्ताओं का धयान अपनी ओर खींचा है। इन खिलाड़ियों के आने से भारतीय टीम में कई बड़े खिलाड़ियों के लिए दोबारा जगह बना पाना लगभग असंभव सा हो गया है। आइए नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो शायद ही अब कभी दोबारा भारत की वनडे टीम में शामिल किये जायें:

#1 अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे को मौजूदा दौर के सबसे सक्षम तकनीकी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। रहाणे कुछ साल पहले भारतीय टीम के लिए वनडे क्रिकेट नियमित रूप से खेलते थे लेकिन अब वह भारतीय वनडे टीम का हिस्सा नहीं है। 

Advertisement
Ad

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रहाणे को अब एक टेस्ट प्रारूप का बल्लेबाज माना जाता है और वह केवल अब टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने भारत के लिए 90 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 3567 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं। 

चयनकर्ताओं ने कुछ युवा खिलाड़ियों को मध्यक्रम में मौका देकर यह संकेत दे दिया है कि शायद अब रहाणे के लिए मध्यक्रम में कोई जगह नहीं है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।



Advertisement
Ad
1 / 3
Published 23 Jul 2019, 12:44 IST