×

Cricket Records: 3 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगाये हैं सबसे ज्यादा छक्के

ये सभी खिलाड़ी विश्व क्रिकेट में अपना अलग नाम रखते हैं

Nikky
ANALYST
Published 14 Oct 2019, 10:48

रोहित शर्मा
Advertisement
Ad

आधुनिक दौर में पूरे विश्व जगत में टी20 क्रिकेट छाया हुआ हैं। आज दर्शकों को टी20 मैच देखने में ज्यादा दिलचस्पी होती है। जब से क्रिकेट जगत में टी20 क्रिकेट आया है, तब से लोगों की वनडे और टेस्ट क्रिकेट में दिलचस्पी कम हो गई है। टी20 क्रिकेट में दर्शको को तेजी से रन बनते देखना अच्छा लगता है और जब बल्लेबाज बड़े-बड़े शॉट खेलता है, तो लोगों को वह बहुत पसंद आता है। अधिकतर लोग स्टेडियम में छक्कों की बारिश देखने ही आते हैं।

लोग चाहते है कि हर गेंद में चौके-छक्के लगे, मैदान पर होने वाली छक्कों की बारिश हर क्रिकेट प्रेमी को आनंदित करती हैं। टी20 क्रिकेट में लगने वाले छक्कों के चलते ही आज हम आपकों बताने जा रहे हैं, कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के किन तीन खिलाड़ियों ने लगाये हुए हैं।

1.रोहित शर्मा

भारतीय टीम के विस्फोटक खिलाड़ी रोहित शर्मा मौजूदा समय में टी20 क्रिकेट में बहुत ही सफल खिलाड़ी है। वह आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में नंबर-8 खिलाड़ी है और सबसे ज्यादा 4 शतक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगा चुके हैं। वह एक आक्रामक शैली के खिलाड़ी हैं और किसी भी गेंदबाज के लिए इन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल रहता है।

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज और उपकप्तान रोहित शर्मा बहुत ही आसानी से बड़े-बड़े छक्के मारते हैं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की लिस्ट में रोहित शर्मा पहले स्थान पर आते है। उन्होंने 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 109 छक्के लगाये हुए हैं, जो अबतक टी-20 अंतरराष्ट्रीय में किसी भी बल्लेबाज के बल्ले से निकले सबसे ज्यादा छक्के हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 2
Advertisement
Ad
Add a Comment