×

वनडे में 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ सबसे ज्यादा शतक मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

ये सभी खिलाड़ी तूफानी क्रिकेट के लिए जाने जाते हैं

Abhi Singh
ANALYST
Modified 17 Jan 2020, 12:05 IST

एबी डीविलियर्स
Advertisement
Ad

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी फॉरमेट में शतक मारना एक बड़ी बात हैं। टी20 क्रिकेट के आने के बाद अब बल्लेबाज वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भी तेजी से रन बनाने में संकोच नहीं करते हैं। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। सचिन ने वनडे में सबसे अधिक 49 शतक मारे हैं।

वनडे में कई खिलाड़ियो ने 100 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए भी शतक मारे हैं। हम यहां वनडे में 100 से कम गेंद खेलकर सबसे ज्यादा शतक मारने वाले टॉप 5 बल्लेबाजो की बात कर रहे हैं।


#5 शिमरोन हेटमायर, वेस्टइंडीज

शिमरोन हेटमायर

इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर हैं। हेटमायर वेस्टइंडीज के उभरते हुए खिलाड़ी हैं। हेटमायर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने वनडे क्रिकेट में कुल 5 शतक मारे हैं। इन सभी शतकों में इनका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक था।

वनडे क्रिकेट में अबतक खेले गए 44 मैचों में हेटमायर ने 1338 रन बनाए हैं। यह आईपीएल में एक बार फिर से खेलते नजर आने वाले हैं। पिछले सीजन यह खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा था। इस बार हेटमायर को आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा है।


#4 शाहिद अफरीदी, पाकिस्तान

शाहिद अफरीदी

इस लिस्ट में चौथे स्थान पर पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी हैं। पाकिस्तान की टीम के लिए इन्होंने बहुत सारे मैच खेले हैं। शाहिद अफरीदी लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। इन्होंने वनडे क्रिकेट में 351 छक्के मारे हैं।

अफरीदी ने अपने वनडे करियर में 6 शतक मारे हैं। इन सभी शतकों में इनका स्ट्राइक रेट 100 से अधिक था। अफरीदी ने वनडे क्रिकेट में 398 मैचों में कुल 8098 रन बनाए हैं। अफरीदी के नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 450 से ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड हैं।

Advertisement
Ad
1 / 2
Published 17 Jan 2020, 12:05 IST