×
Advertisement
Ad

5 बल्लेबाज जिन्होंने मौजूदा दशक में सबसे ज्यादा 50 से अधिक के स्कोर बनाए हैं 

वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय से बल्लेबाजों का ही बोलबाला रहा है। इस दौरान ऐसे कई बल्लेबाज हैं जिन्होंने लगातार रन बनाये हैं।

Prashant Kumar
ANALYST
Published Jul 20, 2019
Advertisement
Ad

रोहित शर्मा और रॉस टेलर

पिछले कुछ समय में क्रिकेट के नियमों और खेल की परिस्थितियों में काफी ज्यादा बदलाव हुआ है। इससे पहले क्रिकेट के नियम और परिस्थितियां गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए ही बराबर होती थी।

पहले की तुलना में क्रिकेट के नियमों और स्थितियों में बहुत बदलाव हुआ है और ये बदलाव ज्यादातर बल्लेबाजों के अनुकूल हैं। इस कारण बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा रन बनाने में कामयाब होते हैं। इसके अलावा दो नई गेंदों के आने से तेज गेंदबाजों को रिवर्स स्विंग नहीं मिलता है। 

टी-20 क्रिकेट के कारण बल्लेबाजों ने नए-नए शॉट मारने शुरू कर दिए हैं और पहले के मुकाबले बल्लेबाज काफी ज्यादा जोखिम उठाकर रन बनाने में विश्वास रखते हैं।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़े: वनडे में भारत के नंबर 4 बल्लेबाजी क्रम के लिए 3 प्रमुख दावेदार

आइए नजर डालते हैं उन पांच बल्लेबाजों पर जिन्होंने इस दशक में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है:

#5 रॉस टेलर (न्यूजीलैंड ): 56

रॉस टेलर

रॉस टेलर पिछले कुछ वर्षों से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ की हड्डी बने हुए हैं। रॉस टेलर और केन विलियमसन के बीच ऐसे कई मौके आए जब मुश्किल परिस्थितियों से उन्होंने टीम को निकाला है।

Advertisement
Ad

 रॉस टेलर उन खिलाड़ियों में से हैं जो लगातार प्रदर्शन करने में विश्वास रखते हैं, हालांकि वह दूसरे खिलाड़ियों की तरह बहुत ज्यादा चर्चा में नहीं रहते लेकिन उनका प्रदर्शन अन्य खिलाड़ियों की तुलना में कम भी नहीं है।

उन्होंने 2010 से 155 वनडे मैचों में हिस्सा लिया है और 54.01 की शानदार औसत से 6339 रन बनाए हैं जिसमें 17 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3
Advertisement
Ad
Add a Comment