'ऋषभ पन्त को बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजने का सुझाव विराट कोहली ने दिया था'

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia) पर धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए हर किसी को चौंकाया था। तेजी से बल्लेबाजी करने के कारण ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज भी उनके सामने परेशानी में नजर आए। इसके अलावा यह भी देखा गया कि उन्हें बल्लेबाजी के लिए ऊपर भी भेजा गया। इसको लेकर टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का बयान आया है।

रविचंद्रन अश्विन के साथ बातचीत करते हुए विक्रम राठौड़ ने कहा कि विराट कोहली का सुझाव था कि परिस्थितियों की मांग हो तो ऋषभ पन्त को बल्लेबाजी करने के लिए ऊपर भेजा जा सकता है। राठौड़ ने कहा कि पितृत्व अवकाश पर भारत वापस लौटने से पहले विराट कोहली ने यह सुझाव दिया था। विक्रम राठौड़ ने कहा कि एडिलेड टेस्ट हारने के बाद विराट ने कहा कि लेफ राईट कॉम्बिनेशन के लिए पन्त को ऊपर भेजा जा सकता है।

Advertisement
Ad

ऋषभ पन्त के लिए सिडनी टेस्ट में हुआ निर्णय

विक्रम राठौड़ ने कहा कि हमने सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में ऋषभ पन्त को ऊपर भेजने के लिए अजिंक्य रहाणे से बात की। हम मैच जीतने के लिए जा रहे थे और सबने सहमति जताई। रवि शास्त्री के बारे में भी उन्होंने कहा कि हमने उनसे भी बात की क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की टीम लम्बे समय से लेफ हैण्ड बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रही थी। इसके बाद पन्त को ऊपर भेजने के लिए सहमति बन गई।

Australia v India: 4th Test: Day 5

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त को सिडनी टेस्ट मैच में ऊपर भेजकर ऑस्ट्रेलिया के लिए भी चौंकाने वाला काम भारतीय टीम मैनेजमेंट ने किया था। पन्त ने मैदान पर जाकर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को निशाना बनाया और सेटल होने का मौका नहीं दिया। उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 97 रनों की पारी खेल मैच में भारत की उम्मीदें जगाई। उनके आउट होने के बाद मैच ड्रॉ हो गया था।

Advertisement
Ad
Published 25 Jan 2021, 20:46 IST
 
See more comments
 
 
×