विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी 

Hindi Cricket News: गौतम गंभीर ने विराट कोहली की अच्छी कप्तानी का श्रेय एमएस धोनी और रोहित शर्मा को दिया 

  • गौतम गंभीर के अनुसार एक कप्तान की असली परीक्षा आईपीएल में होती है
Prashant Kumar
ANALYST
Modified 20 Sep 2019, 15:44 IST

भारतीय टीम पिछले कुछ समय से विराट कोहली की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रही है। क्रिकेट के मैदान से राजनीति में अपना हाथ आजमाने वाले पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने विराट की कप्तानी को एक बार फिर से कटघरें में खड़ा कर दिया है। गंभीर ने कहा कि विराट इसलिए सफल कप्तान हैं क्योंकि उनकी मदद करने के लिए धोनी और रोहित शर्मा मौजूद हैं। गंभीर ने कहा कि एक खिलाड़ी की कप्तान के रूप में असली परीक्षा आईपीएल में होती है।

गंभीर ने कहा, "विराट को अभी काफी लम्बा रास्ता तय करना है, उन्होंने कप्तान के रूप में विश्व कप 2019 में अच्छा किया लेकिन अभी उन्हें और आगे जाना है। वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इसलिए अच्छी कप्तानी करते हैं क्योंकि उनके पास लम्बे समय से रोहित और धोनी मौजूद हैं। एक कप्तान की असली परीक्षा तब होती है जब वह फ्रेंचाइजी टीम की कप्तानी करता है क्योंकि वहां उसकी मदद के लिए दूसरे अनुभवी खिलाड़ी नहीं होते।"

Advertisement
Ad

यह भी पढ़े: हरभजन सिंह ने शिखर धवन की सीमित ओवरों की क्रिकेट में भारतीय टीम में जरूरत को लेकर दिया बड़ा बयान 

गंभीर ने आगे विराट के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तुलना एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से भी की।

उन्होंने कहा, " मैंने जब भी इस बारे में बात की, तो पूरी ईमानदार से की है। अगर आप रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के साथ उपलब्धियां और एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के साथ उपलब्धियों की विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से करें तो आपको आकड़ों से साफ़ पता चल जायेगा कि कौन कितना बेहतर है।"

गौतम गंभीर ने आगे यह भी कहा कि केएल राहुल के ख़राब प्रदर्शन के बाद अब रोहित शर्मा को ओपनर के रूप में टेस्ट में खुद को साबित करने के लिए कुछ मौके दिए जाने चाहिए।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 20 Sep 2019, 15:44 IST
 
 
 
×