विराट कोहली

World Cup 2019: विराट कोहली ने कहा वर्ल्ड कप में नॉकआउट की जगह IPL जैसा प्ले-ऑफ सिस्टम होना चाहिए

  • प्ले-ऑफ सिस्टम के पक्ष में दिख रहे हैं कप्तान कोहली
Neeraj P
ANALYST
Modified 12 Jul 2019, 16:57 IST

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रनों की हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी भावुक नजर आए और प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने वर्ल्ड कप के फॉर्मेट को लेकर भी बात की। कोहली ने कहा कि भविष्य में वर्ल्ड कप में नॉकआउट की जगह IPL की तरह प्ले-ऑफ खेला जाना चाहिए।

Advertisement
Ad

कोहली ने कहा कि 45 मिनट के खराब खेल के कारण उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा। कोहली का कहना है कि IPL जैसा प्ले-ऑफ होने से अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने वाली टीम को फायदा मिलेगा।

भारतीय कप्तान ने कहा, "यदि अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने का कुछ मतलब है तो मेरा मानना है कि भविष्य में इस तरह की चीजों पर विचार किया जाना चाहिए। टूर्नामेंट के महत्व को देखते हुए यह काफी महत्वपूर्ण बात है। आपको नहीं पता कि कब इसे लागू किया जाएगा।"

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: सेमीफाइनल में हारने के बावजूद भारत और ऑस्ट्रेलिया ने की करोडों की कमाई

भारत ने 15 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर रहते हुए ग्रुप स्टेज की समाप्ति की थी और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। वर्ल्ड कप 2019 में यह भारत की केवल दूसरी हार थी और उन्होंने कुल 7 मुकाबले जीते थे। यदि टूर्नामेंट में प्ले-ऑफ होता तो अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने वाली भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलता।

प्ले-ऑफ फॉर्मेट में टॉप-2 टीमों के बीच पहला क्वालीफायर होता है जिसे जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में जाती है। हालांकि, इसमें हारने वाली टीम नॉकआउट होने की बजाय एक औऱ मौका पाती है और दूसरे क्वालीफायर में उसका सामना तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम के मैच में जीत हासिल करने वाली टीम से होता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 12 Jul 2019, 16:57 IST
 
See more comments
 
 
×