×

Hindi Cricket News: वकार यूनुस ने पाकिस्तानी टीम के गेंदबाजी कोच पद के लिए आवेदन किया 

वकार यूनुस पाकिस्तान टीम के हेड कोच का पद भी संभाल चुके हैं

Neeraj
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:15 IST

वकार यूनुस

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और गेंदबाज वकार यूनुस ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच के पद लिए आवेदन किया है। गुरुवार को उन्होंने इस पद औपचारिक रूप से आवेदन किया। आपको बता दें वकार यूनुस पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच रह चुके हैं। लेकिन पिछली बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तत्कालीन अध्यक्ष नजम सेठी के कार्यकाल में उन्होंने अपना हेड कोच का पद छोड़ दिया था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व खिलाड़ी मिकी आर्थर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था। 

Advertisement
Ad

लेकिन मिकी आर्थर के कार्यकाल में पाकिस्तान की टीम विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। जिसके चलते उनको इस पद से हटा दिया गया है। लेकिन इस बार वकार यूनुस हेड कोच के पद के लिए बल्कि गेंदबाजी कोच के पद के लिए आवेदन किया है। वकार यूनुस के अलावा किसी दूसरे बड़े खिलाड़ी ने इस पद के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के हेड कोच और गेंदबाजी कोच के आवेदन के अंतिम तिथि 26 अगस्त रखी है। 

आपको बता दें, वकार यूनुस ने गेंदबाजी कोच के पद के लिए आवेदन तभी किया जब उन्हें पता चला कि मिस्बाह-उल-हक ने हेड कोच के पद के लिए आवेदन नहीं किया है। जैसे की सभी जानते हैं कि वकार यूनुस पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लैजेंड खिलाड़ी रहे हैं। ऐसे में अगर मिस्बाह-उल-हक अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड नियुक्त कर दिए जाते तो वकार और मिस्बाह-उल-हक के बीच ताल-मेल बैठने में थोड़ी परेशानी जरूर होती।

यही वजह है कि वकार ने इस पद के लिए देरी से आवेदन किया। अब देखना ये होगा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड किसको पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हेड कोच बनती है। लेकिन गेंदबाजी कोच के लिए तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पहली पसंद वकार यूनुस ही होने वाले हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 23 Aug 2019, 19:14 IST