South Africa & England Nets Session

जो रूट ने बताया कि जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर आएगी तब वो कैसी विकेट तैयार करेंगे

Nitesh
ANALYST
Modified 26 Feb 2021

अहमदाबाद टेस्ट मैच की पिच को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं। कई दिग्गजों का मानना है कि यहां पर स्पिनर्स की मददगार पिच बनाई गई ताकि भारत को उसका फायदा मिल सके। वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भी इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत ने भले ही कैसी पिच तैयार की हो लेकिन जब वो इंग्लैंड दौरे पर आएंगे तब हम उन्हें बेहतर पिच देंगे। जो रूट ने बदले की भावना से इंकार कर दिया।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला सिर्फ 2 दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। स्पिनरों ने इस पिच पर 30 में से कुल 28 विकेट चटकाए। यहां तक कि जो रूट ने भी 5 विकेट ले लिए। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत के दौरान जो रूट ने पिच को लेकर प्रतिक्रिया दी।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: अक्षर पटेल ने बताया कि ऋषभ पंत विकेटों के पीछे से उन्हें "वसीम भाई" क्यों बुलाते हैं

जो रूट ने अहमदाबाद पिच को लेकर दी प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा "जब भारत इंग्लैंड का दौरा करेगा तो हम काफी अच्छी पिच तैयार करेंगे। अगर हम एक टीम के तौर पर डेवलप होना चाहते हैं और दुनिया में कहीं भी मुकाबला करना है तो फिर हमें लगातार बड़े रन बनाने होंगे। अच्छी पिचों पर हमें गेंदबाजी से अभ्यस्त होना पड़ेगा और 20 विकेट चटकाने होंगे। मेरे हिसाब से इसी तरह से एक अच्छी टीम बनती है।

जो रूट ने आगे कहा " जब आप इंग्लैंड में होते हैं तो फिर मौसम खेल बिगाड़ सकता है। लेकिन तब भी आपको जितना हो सके उतनी लंबी बैटिंग करनी होगी। आपको उस तरह की पिच मिलेगी जिस पर ज्यादा हरकत होगी। हालांकि हमने इस समर बेहतरीन विकटें तैयार की।"

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने पिंक बॉल टेस्ट मैच सिर्फ दो दिनों के अंदर खत्म होने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Advertisement
Ad
Published 26 Feb 2021, 11:15 IST
 
See more comments
 
 
×