WI vs ENG: जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के विरुद्ध मिली जीत को अल्जारी जोसेफ की माँ को समर्पित किया

  • पढ़िये जेसन होल्डर ने क्या कहा?
Ankit Pasbola
ANALYST
Modified 03 Feb 2019, 21:14 IST

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के विरुद्ध मिली शानदार जीत को, अल्जारी जोसेफ और उनके परिवार को समर्पित किया। युवा तेज गेंदबाज ने अपनी मां शेरोन की मौत के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेला। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में 7 ओवरों में 12 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

मैच के बाद जैसन होल्डर बड़े भावुक नजर आए। उन्होंने कहा , "भावनाओं का वर्णन कर पाना मुश्किल है। हमने एक चुनौतीपूर्ण काम के साथ दिन की शुरुआत की। हमारा पहला लक्ष्य अपनी बढ़त को मजबूत करना था। फिर मैच के दौरान हमें अल्जारी की माँ के बारे में खबर मिली। यह बड़ा दुखद पल था। हम सब यह मैच उनके लिए जीतना चाहते थे।"

Advertisement
Ad

कप्तान जेसन होल्डर ने कहा कि ,"मैं, जोसेफ और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, यह एक बहुत बड़ा नुकसान है। मैं दो या तीन साल पहले यहां आया था और जोसेफ की मां से मिलने गया था। वह उस स्तर पर स्वस्थ नहीं थी, लेकिन उनका संघर्ष जारी था। सुबह जब मुझे खबर मिली कि उनका निधन हो गया है, तब मैंने इस दुख को व्यक्तिगत रूप से महसूस किया। आज सुबह जोसेफ को आंसुओं में देखना और भी दुखद था, हम इस जीत को उन्हें, उनकी माँ और उनके परिवार को समर्पित करते हैं।

इससे पहले अल्जारी जोसेफ ने इंग्लैंड की पहली पारी में अपनी पहली गेंद पर, अपने घरेलू दर्शकों के सामने जो डेनली को आउट किया था। वह जब नम्बर दस पर बल्लेबाजी करने आये तब मैदान में मौजूद दर्शकों ने भी उनके लिये सहानुभूति जताई। उन्होंने बीस गेंदो में 7 रन बनाए। मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपने हाथों पर सम्मान के तौर पर काला बैंड पहना था।

गौरतलब है कि तीन मैचों की सीरीज का यह दूसरा मैच वेस्टइंडीज ने 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Get Cricket News In Hindi Here.

Advertisement
Ad
Published 03 Feb 2019, 21:14 IST
 
 
 
×