भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट मैच, 2019

WI vs IND : पहले टेस्ट मैच को लेकर सामने आई मौसम की भविष्यवाणी

  • पहले दिन मौसम रहेगा साफ
akhilesh.tiwari19
ANALYST
Modified 21 Aug 2019, 20:45 IST

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही सीरीज में बारिश का बहुत ही महत्वपूर्ण रोल रहा है। पहले टी20 और फिर वनडे मैचों को प्रभावित करने के बाद एक बार फिर से फैन्स को लग रहा होगा कि टेस्ट सीरीज के दौरान भी बारिश अपना असर दिखा सकती है। क्योंकि बारिश ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुई टी20 और वनडे सीरीज में भी खलल डाला था।

जबकि बारिश के कारण वनडे सीरीज का मैच रद्द हो गया था। जबकि पोर्ट ऑफ स्पेन में हुआ दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण प्रभावित हुआ था और मैच के ओवर कम करने पड़े थे। हालांकि 22 अगस्त से एंटिगा में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर फैन्स के लिए खुशखबरी सामने आई है। दरअसल मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक पहले टेस्ट के पहले दिन बारिश का अनुमान बिल्कुल भी नहीं है।

Advertisement
Ad

हालांकि सुबह के समय 40 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है लेकिन उसके बाद मौसम के साफ रहने की उम्मीद जताई गई है। वहीं गुरुवार से एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के साथ ही भारत सीरीज में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहेगा। बताते चलें कि भारतीय टीम का अभी तक का वेस्टइंडीज दौरा बेहद सफल रहा है।

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: पाकिस्तान की टीम 2020 में करेगी इंग्लैंड का दौरा, टेस्ट और टी20 मैचों की होगी सीरीज 

वेस्टइंडीज के साथ हुई 3 टी20 मैचों की सीरज में भारत ने मेजबान देश को 3-0 हरा दिया था और सीरीज अपने नाम की थी। वहीं 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और इसके बाद खेले गए दोनों वनडे मैच भारत ने जीत लिए थे और वेस्टइंडीज को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने दोनों ही वनडे मैचों में शानदार शतक लगाया था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 21 Aug 2019, 20:45 IST
 
 
 
×