भारतीय क्रिकेट टीम 

WI vs IND: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

  • भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है
Fambeat Hindi
ANALYST
Modified 29 Jul 2019, 14:18 IST

Advertisement
Ad

भारतीय चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। टी-20 सीरीज 3 अगस्त से फ्लोरिडा और गुयाना में खेली जाएगी।

टी-20 टीम में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे की वापसी हुई है, जबकि आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले नवदीप सैनी तथा मुंबई इंडियंस के राहुल चहर को टीम में पहली बार शामिल किया गया है। 

भारतीय टीम तीन टी-20 मैचों के लिए इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर ,मनीष पांडे, ऋषभ पंत , क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चहर, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चहर, नवदीप सैनी। 

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

आइए नजर डालते हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI पर:

# टॉप ऑर्डर: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली

Advertisement
Ad
 रोहित शर्मा और शिखर धवन

रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 में बल्ले के साथ जबरदस्त प्रदर्शन किया था। सभी को उम्मीद थी कि इस सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया जाएगा और रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जाएगा। रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में माहिर हैं और आसानी से बड़े शॉट खेलने की काबिलियत रखते हैं। 

शिखर धवन अंगूठे में चोट लगने के कारण विश्व कप में शुरुआती मैच खेलने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। हालांकि धवन वेस्टइंडीज सीरीज के पहले पूरी तरह से फिट हो गए हैं। चयनकर्ताओं ने उन्हें रोहित के साथ पारी शुरू करने के लिए एक बार फिर से टीम में शामिल कर लिया है।

विराट कोहली काफी समय बाद भारत के लिए टी-20 मैच खेलेंगे। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें आराम दिया गया था । विराट कोहली पर रोहित शर्मा और शिखर की अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने की जिम्मेदारी होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 22 Jul 2019, 11:46 IST
 
See more comments
 
 
×