×

WI A vs IND, अभ्यास मैच: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने ली मजबूत बढ़त

उमेश यादव, कुलदीप यादव और ईशांत शर्मा ने 3-3 विकेट चटकाए

Neeraj P
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:12 IST

भारतीय टीम

वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मुकाबले में भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं और टीम की कुल बढ़त 200 रनों की हो गई है। कप्तान अजिंक्य रहाणे (20) और हनुमा विहारी (48) रन बनाकर खेल रहे हैं और आज मुकाबले का अंतिम दिन होगा।

Advertisement
Ad

पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाने के बाद भारत ने अपनी पारी घोषित कर दी और दूसरे दिन की शुरुआत वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी के साथ हुई। ईशांत शर्मा ने भारत को पहली सफलता दिलाई और वेस्टइंडीज ने 16 रनों के कुल योग पर अपना पहला विकेट गंवाया।

कावेम हॉज (51) को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर सका और वेस्टइंडीज की टीम 181 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए ईशांत शर्मा, उमेश यादव और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट झटके। भारत ने पहली पारी में 116 रनों की बढ़त हासिल कर ली, लेकिन दूसरी पारी में भी उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और मयंक अग्रवाल एक बार फिर 13 रन बनाकर चलते बने।

यह भी पढ़ें: WIA vs IND: चेतेश्वर पुजारा पुजारा के शतक और रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत अभ्यास मैच में भारत की बेहतरीन शुरुआत 

इससे पहले पहली पारी में भारत का स्कोर एक समय 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन हो गया था, लेकिन रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभालने का काम किया। दोनों खिलाड़ियों ने संभलकर खेलते हुए चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की। टीम का कुल योग 185 पहुंचने पर रोहित 68 रन बनाकर आउट हुए। पुजारा ने लगातार विंडीज गेंदबाजों को परेशान करना जारी रखा और अपना शतक पूरा किया।

संक्षिप्त स्कोर:

भारत: 297/5, एवं 84/1*

वेस्टइंडीज ए: 181

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 19 Aug 2019, 11:25 IST