न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

वर्ल्ड कप 2019: 3 समस्याएं जिनको न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल मुकाबले से पहले सुलझाना होगा

  • क्या वह समस्याएं है जिन पर ध्यान देना जरूरी है
Dnanath
TOP CONTRIBUTOR
Modified 07 Jul 2019, 16:45 IST

Advertisement
Ad

लीग मैचों के अंतिम चरणों में खराब प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में (बेहतर नेट रन रेट के चलते) पहुंचने में सफल रहा। मंगलवार (9 जुलाई) को कीवी टीम भारत के खिलाफ पहले सेमीफाइन में भिड़ेगी। यह मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

लीग चरण के पहले छः मैचों में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन शानदार था। उन्होंने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की, जबकि भारत के खिलाफ उनका मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया।दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ करीबी मुकाबले में "ब्लैककैप्स" विजेता बनकर उभरी और 6 में से 5 मुकाबले जीत कर अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज हो गयी। लेकिन न्यूजीलैंड अपने आखिरी तीन लीग मैच पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हार गया। अंतिम दो मैचों में तो उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप हो गई ।

कहा जाता है कि बड़े टूर्नामेंट में जीत की लय बरकरार रखना बहुत जरूरी है और तीन मैचों में लगातार हार ने कीवियों की वह लय तोड़ दी है। आइए अब हम उन तीन समस्याओं को देखें जिन्हें न्यूजीलैंड को ठीक करना है।


#3. मिचेल सैंटनर की अप्रभावी गेंदबाजी

सेैंटनर का अब तक का गेंदबाजी प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है

टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के पास सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजी आक्रमण है। उनके तेज गेंदबाजो ने लीग चरण के दौरान 59 विकेट लिए हैं। इसके विपरीत इनके स्पिनर मिचेल सैंटनर ने सिर्फ चार विकेट लिए हैं। सेमीफाइनल शुरू होने से पहले उन्हें स्पिन की समस्या को ठीक करना होगा। सैंटनर की गेंदबाजी अप्रभावी रही है और विपक्षी टीमों ने उनकी गेंदों पर खूब रन भी बटोरे हैं।

Advertisement
Ad

इश सोढ़ी नॉकआउट चरणों के लिए एक बेहतर चयन हो सकते हैं। सोढ़ी अधिक आक्रमक गेंदबाज और वह एक बेहतर स्ट्राइक गेंदबाज के रूप में काम कर सकते है, इसलिए इन पर भरोसा किया जा सकता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 07 Jul 2019, 16:45 IST
 
See more comments
 
 
×