×

वर्ल्ड कप 2019: भारत की श्रीलंका के खिलाफ जीत के 3 बड़े कारण

इन कारणों से श्रीलंका के खिलाफ जीता भारत

Neeraj P
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 23:43 IST

केएल राहुल
Advertisement
Ad

बीते शनिवार को भारत ने अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। श्रीलंका एक समय 55 रनों 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन एंजेलो मैथ्यूज (113) और लाहिरू थिरिमाने (53) की बदौलत उन्होंने 264 रनों का स्कोर खड़ा किया।

265 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बेहद आराम के साथ बल्लेबाजी की और उन्हें श्रीलंका के गेंदबाज परेशान नहीं कर सके। रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड पांचवां शतक लगाया तो वहीं केएल राहुल ने भी इस वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक लगाया। रोहित (103) और राहुल (111) के आगे श्रीलंकाई गेंदबाज बेबस नजर आए क्योंकि इस जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी कर डाली।

एक नजर डालते हैं भारत की जीत के 3 सबसे बड़े कारणों पर

यह भी पढ़ें: संजय मांजरेकर ने सेमीफाइनल के लिए चुनी अपनी भारतीय प्लेइंग इलेवन, रविंद्र जडेजा को दी जगह

#3 जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी और धोनी की विकेटकीपिंग

जसप्रीत बुमराह

बुमराह ने इस पूरे वर्ल्ड कप में बेहद शानदार गेंदबाजी की है, लेकिन उनके नाम उतने विकेट नहीं हैं। श्रीलंका के खिलाफ बुमराह ने श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को लगाताार परेशान किया और उन्हें 9 डॉट गेंदें फेंकने के बाद अंत में उनका शिकार कर ही लिया।

वर्ल्ड कप में श्रीलंका के लिए शानदार फॉर्म में चल रहे कुशल परेरा को भी बुमराह ने अपना शिकार बना लिया औप श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया। बुमराह ने 10 ओवर में 2 मेडन के साथ 37 रन खर्च करते हुए 3 विकेट हासिल किए।

Advertisement
Ad

इस वर्ल्ड कप में आलोचकों के निशाने पर आए एमएस धोनी ने विकेट के पीछे अपनी चुस्ती एक बार फिर दिखाई। धोनी ने 3 कैच पकड़ने के अलावा 1 स्टंपिंग भी किया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 3
Published 07 Jul 2019, 09:47 IST