×
Advertisement
Ad

World Cup 2019: 3 भारतीय खिलाड़ी जो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं

सेमीफाइनल में इन 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों से पार पाना न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी

विशाल क्षेत्री
ANALYST
Published Jul 07, 2019
Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019 अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर अग्रसर हो चुका है। 30 मई को दस टीमों के साथ इस विश्व कप की शुरुआत हुई थी लेकिन सिर्फ चार टीमें ही हैं जिनका कारवां आगे की ओर चल पड़ा है और बाकी छह टीमों का सफर यही खत्म हो गया है। भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ये वो चार टीमें हैं जो सेमीफाइनल में पहुंची हैं। 9 जुलाई को पहला तथा 11 जुलाई को दूसरा सेमीफाइनल खेल जाएगा। पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा तो वही दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड आमने-सामने होंगे।

टीम इंडिया को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है लेकिन सेमीफाइनल में उसे न्यूजीलैंड से कड़ी चुनौती मिलने की पूरी संभावना है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड को कतई हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे। बता दें कि पिछले विश्व कप में टीम इंडिया की चुनौती सेमीफाइनल में ही समाप्त हो गई थी। उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। इस बार कप्तान कोहली के पास विश्व कप जीतने का बहुत ही सुनहरा अवसर है और वो इस अवसर को बिल्कुल भी अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे।

टीम इंडिया में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस विश्व कप में गजब की फॉर्म में हैं। आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

Advertisement
Ad

#3 जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की गेंदबाजी के स्तंभ हैं। पूरे टीम की गेंदबाजी उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती है। बुमराह टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं और इस विश्व कप में उन्होंने अपनी महत्ता को साबित भी किया है। अब तक इस विश्व कप में उन्होंने 8 मैचों में 17 विकेट लिए हैं। उनकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो कभी भी गेंदबाजी कर सकते हैं चाहे वो मैच के शुरुआती ओवर हों या फिर अंतिम के ओवर। अंतिम के ओवरों में वो और भी प्रभावी हो जाते हैं।

इस वक्त अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए उनसे बेहतर गेंदबाज पूरी दुनिया में कोई और नहीं है। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा उनकी गेंदबाजी ही है। इस बात में कोई शक नहीं है कि कप्तान कोहली के लिए बुमराह गेंदबाजी में सबसे बड़े तुरुप के इक्के हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3
Advertisement
Ad
Add a Comment