रोहित शर्मा और के एल राहुल

World Cup 2019: भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले की 5 खास बातें जिन पर किसी ने ध्यान नहीं दिया

  • भारत-श्रीलंका मैच की इन 5 खास बातों पर शायद आपने ध्यान नहीं दिया होगा
Shubham Avhad
ANALYST
Modified 07 Jul 2019, 12:33 IST

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का 44वां मुकाबला भारत बनाम श्रीलंका के बीच लीड्स के मैदान में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2019 के प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंच गई। टॉस जीतकर श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारतीय टीम ने रविंद्र जडेजा को पहली बार इस वर्ल्ड कप में खेलने का मौका दिया।

श्रीलंका ने पहले खेलते हुए एंजेलो मैथ्यूज़ के बेहतरीन शतक की मदद से 50 ओवरों में 264/7 का स्कोर बनाया, लेकिन जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और केएल राहुल की शानदार शतकीय पारियों की मदद से 44वें ओवर में ही सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। रोहित शर्मा (103) को मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

इस शानदार मुकाबले में कई ऐसी खास बातें रहीं जिन पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। आइए उन्हीं पर एक नजर डालते हैं।

#1. महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा एकदिवसीय इतिहास में सबसे सफल भारतीय विकेटकीपर-गेंदबाज जोड़ी बन गए

रविंद्र जडेजा

सर रविंद्र जडेजा और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इन दोनों की दोस्ती तो हमने देखी है, लेकिन दोनों ने साथ में मिलकर एक रिकॉर्ड बना दिया है। दोनों ने मिलकर 29 विकेट वनडे क्रिकेट में हासिल कर लिए हैं।

इससे पहले नयन मोंगिया (विकेटकीपर) और वेंकटेश प्रसाद (पेसर) ने 28 विकेट हासिल किए थे। लेकिन जडेजा ने इस वर्ल्ड कप के अपनी पहले ओवर में विकेट लेकर यह विश्व रिकार्ड अपने और धोनी के नाम रच दिया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 07 Jul 2019, 12:33 IST
 
 
 
×