×

वर्ल्ड कप 2019, नौवां मैच: न्यूजीलैंड ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया, रॉस टेलर की शानदार पारी - मैच हाइलाइट्स और रिपोर्ट

शाकिब अल हसन ने लगातार दूसरे मैच में जड़ा अर्धशतक, न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Timeless




द ओवल में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के नौवें मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश 49.2 ओवरों में 244 रनों पर ऑलआउट हो गई, जिसे न्यूजीलैंड ने 8 विकेट खोकर 47.1 ओवरों हासिल कर लिया। रॉस टेलर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इस मैच में दोनों ही टीमों में कोई बदलाव नहीं हुआ। बांग्लादेश को उनके सलामी बल्लेबाजों ने एक बार फिर सधी हुई शुरुआत दिलाई, दोनों ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवरों में 45 रनों की साझेदारी की। कम अंतराल पर बांग्लादेश ने सौम्य सरकार (25) और तमीम इकबाल (24) दोनों के विकेट 60 रन तक गंवा दिए थे। यहां से शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम (19) ने 50 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला और स्कोर को 100 के पार लेकर गए, 110 के स्कोर पर रहीम रनआउट हो गए। हालांकि शाकिब अल हसन ने एक छोर संभाले रखा और लगातार दूसरे मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया। 151 के स्कोर पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने शाकिब (68 गेंदों में 64 रन) का विकेट लेकर बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया। शाकिब के आउट होने के बाद टीम को महमुदुल्लाह से काफी उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने 41 गेंदों में 20 रनो की काफी धीमी पारी खेली, जिससे रनों गति काफी धीमी हो गई और उनके 43वें ओवर में आउट होने से निचले क्रम पर काफी दबाव आ गया। मोहम्मद सैफुद्दीन ने मोसद्देक होसैन के साथ मिलक 27 रनों की छोटी साझेदारी की, लेकिन हौसेन भी बड़े शॉट खेलने में नाकाम रहे और 22 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में सैफुद्दीन ने 29 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का प्रयास किया, लेकिन वो अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए।

न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने 4, ट्रेंट बोल्ट ने 2, लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सैंटनर और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट लिया।

245 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंज को मार्टिन गप्टिल ने तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन शाकिब अल हसन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10वें ओवर तक गप्टिल (25) और कॉलिन मुनरो (24) को आउट कर मैच में बांग्लादेश की वापसी कराई। इसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को 8 के स्कोर पर मुशफिकुर रहीम से बड़ा जीवनदान मिला और उनकी गलती के कारण केन आउट होने से बचे। इसके बाद विलियमसन और टेलर ने मिलकर 105 रनों की शानदार साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। यहां से मेहदी हसन ने एक ही ओवर में विलियमसन (40) और टॉम लाथम का विकेट चटकाया और मैच में रोमांच बनाया और जल्द ही मोसद्देक होसैन ने टेलर (82) की महत्वपूर्ण विकेट चटकाते हुए न्यूजीलैंड का स्कोर 191-5 पर कर दिया। यहां से जिमी नीशम (25) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम (15) ने 27 रनों की अहम साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के पार लेकर गए, लेकिन 218 के स्कोर पर दोनों खिलाड़ियों के आउट होने से दबाव एक बार फिर न्यूजीलैंड के ऊपर आया। अंत में मैट हेनरी और मिचेल सैंटनर ने 20 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब लेकर आए, लेकिन 238 के स्कोर पर हेनरी को सैफुद्दीन ने आउट किया। सैंटनर ने 17 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को दो विकेट से 17 गेंद श्रेष रहते जीत दिलाई।

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसद्देक होसैन ने 2-2 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

बांग्लादेश: 244 (शाकिब अल हसन- 64, मैट हेनरी- 4/47)

न्यूजीलैंड: 248-8 (रॉस टेलर- 82, मोसद्देक होसैन- 2/32)

मैच हाईलाइट


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment