इंग्लैंड ने रचा इतिहास

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच में सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नजर

  • इंग्लैंड ने 36 साल बाद किया बड़ा कारनामा, युवराज-धोनी को छोड़ा गया पीछे, न्यूजीलैंड के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड
मयंक मेहता
FEATURED COLUMNIST
Modified 03 Jul 2019, 23:40 IST

इंग्लैंड ने चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड को मात दी और सेमीफाइनल में जगह पक्की की। इंग्लैंड के लिए फिर से सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने लगातार दूसरा शतक जड़ा। इसके अलावा टीम के गेंदबाजों ने विकेट चटकाते हुए न्यूजीलैंड टीम को 186 रनों पर समेट दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लाथम ने अर्धशतकीय पारी खेली।

आइए जानते हैं मैच में बने कुछ अहम आंकड़ों पर:

Advertisement
Ad

-इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले वो 1992 में हुए विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचे थे। इसके साथ ही इंग्लैंड ने 1983 के बाद पहली बार न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप मुकाबले में मात दी है।

-वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ रनों (119) के मामले यह दूसरी और इंग्लैंड की सबसे बड़ी जीत है। इस मामले में रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है, जिन्होंने न्यूजीलैंड को 2007 में 215 रनों से हराया था।

-वर्ल्ड कप इतिहास में न्यूजीलैंड की टीम पहली बार लगातार तीन मुकाबले हारी है।

-जोफ्रा आर्चर ने एक वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट (17) लेने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने इयान बॉथम (16) को पीछे छोड़ा।

-जॉनी बेयरस्टो ने एक वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में केविन पीटरसन और जो रूट की बराबरी की है। तीनों ने दो-दो शतक लगाए हैं।

-जो रूट एक वर्ल्ड कप में 500 रन बनाने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बने हैं।

-जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने 35 पारियों में 10वीं बार शतकीय साझेदारी की, उन्होंने एमएस धोनी-युवराज की जोड़ी को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 67 पारियों में 10 बार शतकीय साझेदारी की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 03 Jul 2019, 23:37 IST
 
 
 
×