×

Download SK app for faster reading

Advertisement
Ad

इयान बिशप ने चुनी ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम, भारत के चार खिलाड़ी शामिल

पढ़िए इस टीम में कौन से भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं

Richa Gupta
ANALYST
Timeless
Advertisement
Ad

आईसीसी विश्वकप के दौरान पूर्व दिग्गज क्रिकेटर बहुत एक्टिव नजर आ रहे हैं। कोई आने वाले मैचों की भविष्यवाणियां कर रहा है तो कोई अपनी सर्वश्रेष्ठ विश्वकप टीम चुन रहा है। बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने सर्वश्रेष्ठ विश्वकप एकादश चुनी थी। इसमें उन्होंने सिर्फ भारत से अपने खास दोस्त मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को शामिल किया था। लेकिन वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे इयान बिशप ने चार भारतीय खिलाड़ियों को अपनी ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम में शामिल किया है। वहीं, सबसे ज्यादा विश्वकप का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया से उन्होंने बस एक ही खिलाड़ी चुना है। 

इयान बिशप ने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को अपनी टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से उन्होंने सिर्फ पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को ही जगह दी है। बिशप की प्लेइंग इलेवन में भारत के चार खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के दो, दक्षिण अफ्रीका के दो, पाकिस्तान के दो और ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी शामिल है। सलामी बल्लेबाजी के लिए बिशप ने सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा की जोड़ी को तरजीह दी है। उनका कहना है कि रोहित में एक महान खिलाड़ी बनने के सभी गुण मौजूद हैं। यही वजह है कि मैंने उन्हें शीर्ष पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना है। 

उन्होंने अपनी टीम के पूर्व महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना है। उन्होंने कहा कि रिचर्ड्स अपने समय के सबसे तेज बल्लेबाज थे। उनका स्ट्राइक रेट आज के बल्लेबाजों के बराबर ही है इसलिए वह किसी भी टीम में फिट हो सकते हैं। चौथे खिलाड़ी के रूप में उन्होंने विराट कोहली को चुना। उन्होंने कहा कि इस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए मैं उनके अलावा और किसी के बारे में सोच नहीं सकता था। वह पहले से ही एक महान खिलाड़ी हैं। बिशप ने एक स्पिनर के तौर पर पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक को शामिल किया है। 

इयान बिशप की ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम : सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, लांस क्लूजनर, महेंद्र सिंह धोनी, सकलैन मुश्ताक, वसीम अकरम, जोएल गार्नर और ग्लेन मैक्ग्रा। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।  

Advertisement
Ad
WI vs IND: इयान बिशप ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी
Advertisement
Ad
टॉप 4 पार्ट टाइम गेंदबाज जिन्होंने वनडे में सर्वाधिक विकेट लिए
शेन वॉर्न ने चुनी ऑल टाइम ड्रीम विश्व कप XI, भारत से सचिन तेंदुलकर को शामिल किया
Advertisement
Ad
आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑल टाइम आईपीएल 11, सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ी शामिल
WI vs IND, दूसरा टेस्ट: जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाने वाले लोगों को इयान बिशप और सुनील गावस्कर ने लगाई फटकार 
Advertisement
Ad
World Cup 2019: भारत बनाम वेस्टइंडीज मुकाबले की 5 खास बातें जिन पर किसी ने ध्यान नहीं दिया 
वर्ल्ड कप: इन 5 मौकों पर फेवरिट मानी जा रही टीम ने जीता खिताब
Advertisement
Ad
क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के एक मैच में सर्वाधिक स्‍कोर बनाने वाले 5 बल्‍लेबाज 
वर्ल्ड कप 2019: इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन और लारा के सबसे तेज 20,000 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली
Advertisement
Ad
WI vs IND: वेस्टइंडीज में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीन भारतीय बल्लेबाज
Add a Comment