वर्ल्ड कप 2019: भारत ही है विश्वकप के खिताब का असली दावेदार- जैक्स कैलिस

  • दक्षिण अफ्रीका को सभी मैच अब नॉकआउट अंदाज में खेलने होंगे
Richa Gupta
ANALYST
Timeless

टीम इंडिया ने विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत जीत से की है। पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से पराजित करने के बाद भारत का मनोबल टूर्नामेंट में बढ़ गया है। इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान ऑलराउंडर जैक कैलिस ने भी विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि यही टीम विश्वकप की असली दावेदार है। इसने अच्छी शुरुआत करके टूर्नामेंट के लिए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए कहा कि लगातार तीन मुकाबले हारने के बाद अब उसके लिए हर मैच नॉकआउट जैसा हो गया है।

जैक्स कैलिस ने आईसीसी के कॉलम में लिखा कि भारत टूर्नामेंट की विश्वस्तरीय टीम है। उसे विश्वकप का असली दावेदार बताना गलत नहीं होगा। टीम ने पहले मैच के लिए इंतजार किया। मुझे नहीं पता था कि मैच उनके पक्ष में जाएगा या नहीं। वे तरोताजा होंगे या परेशान। अब हम सबको जवाब मिल गया है। भारत ने हर विभाग में दक्षिण अफ्रीका टीम पर दबाव बनाया। भले ही हमने टॉस जीत लिया हो लेकिन मैच के दौरान कहीं से भी यह महसूस नहीं लगा कि हम मुकाबला जीत सकते हैं। शुरुआत से ही टीम लड़खड़ाने लगी थी। अब सभी खिलाड़ियों को हार की जिम्मेदारी लेकर अपनी गलतियों को सुधराना होगा।

Advertisement
Ad

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका टीम को आगाह किया कि तीन मैचों की हार के बाद अब उसके हर मैच नॉकआउट से कम नहीं होंगे। टीम को अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस लाना होगा। अगले दो मैच वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के साथ होने हैं। इन मुकाबलों को जीतकर टीम के हालात बेहतर हो सकते हैं। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले लय हासिल करनी होगी। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी के लिए यह बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। फिर भी सारी जिम्मेदारी उनके कंधों पर नहीं डाली जा सकती है। सभी को अपने प्रदर्शन का आंकलन करना होगा, ताकि सभी टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दे सकें।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 07 Jun 2019, 13:58 IST
 
 
 
×