×

वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान मुकाबले के टिकट रीसेल में 62 हजार रुपये तक में बिक रहे हैं

ब्रॉन्ज, गोल्ड, प्लैटिनम और सिल्वर कैटेगरी में बिके रहे हैं टिकट

Richa Gupta
ANALYST
Timeless

भारत-पाकिस्तान मैच का सबको इंतजार है

दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी भारत और पाकिस्तान के बीच की भिड़ंत को देखने के लिए उत्साहित रहते हैं। खासकर कि इन दोनों देशों के लोग तो मैच वाले दिन टीवी के सामने से हटने का नाम ही नहीं लेते हैं। विश्वकप में भारत-पाकिस्तान का मैच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होने वाला है। इस मैच की टिकटें पहले ही आधिकारिक तौर पर बिक चुकी हैं। जिन्होंने मैच की टिकटें हासिल की हैं, वो खुद को खुशनसीब मान रहे हैं क्योंकि यह विश्वकप का सबसे रोमांचक मुकाबला माना जा रहा है। अब खबर है कि मैच की टिकटें रीसेल की जा रही हैं और इनकी कीमत 62 हजार रुपये तक भी पहुंच गई है। 

Advertisement
Ad

इंग्लैंड में भारतीय और पाकिस्तानी मूल के कई लोग रहते हैं। इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। इसे देखते हुए जिन्होंने पहले टिकट खरीदा था, अब वो फिर से टिकटों को रीसेल कर भारी मुनाफा कमा रहे हैं। क्रिकेट मैच के टिकट खरीदकर उसे रीसेल करने वाली वेबसाइट वियागोगो की मानें तो उसके पास करीब 480 टिकट दोबार बिक्री के लिए आए। इनमें इनमें ब्रॉन्ज, गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर कैटेगरी के टिकट थे। कंपनी ने बताया कि ब्रॉन्ज और सिल्वर टिकट पूरे बिक गए हैं। इनकी कीमत 17 हजार से लेकर 27 हजार रुपये तक रही है। आखिरी में बस गोल्ड और प्लेटिनम कैटेगरी के टिकट ही बचे थे, जिनकी कीमत 47 हजार रुपये से लेकर 62 हजार रुपये तक है। 

वेबसाइट के मुताबिक, शुक्रवार तक उसके पास 51 प्लैटिनम और 58 गोल्ड कैटेगरी के टिकट मौजूद थे। बेवसाइट ने बाकायदा ग्राफ बनाकर टिकटों का पूरा ब्योरा दिया था। साथ ही यह भी जानकारी दी थी कि टिकट कब और कैसे उनके पास पहुंचेगा। कंपनी ने अब तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने असल में टिकट कितने रुपये में खरीदे थे। इसे उन्होंने पूरी तरह गुप्त रखा है। वहीं, अगर भारत के आगे के मुकाबलों की बात करें तो अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच के लिए टिकटों की रीसेल वैल्यू 15 हजार रुपये के बीच में है। इंग्लैंड से 30 जून को होने वाले मैच के लिए टिकटों की रीसेल वैल्यू 20 से 45 हजार रुपये है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।  

Advertisement
Ad
Published 15 Jun 2019, 17:33 IST