भुवनेश्वर कुमार

वर्ल्ड कप 2019: भुवनेश्वर कुमार ने नेट सेशन में लिया हिस्सा, भारत के लिए राहत की खबर

  • अभ्यास के दौरान रनअप लेकर गेंदबाजी करते देखे गए भुवी
Richa Gupta
ANALYST
Timeless

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान बाएं पैर की मांसपेशी में खिंचाव की वजह से टीम से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार जल्द वापसी कर सकते हैं। वेस्टइंडीज के मैच से पहले 30 से 35 मिनट तक भुवनेश्वर कुमार ने इंडोर प्रैक्टिस के दौरान काफी पसीना बहाया। भारत के लिए यह अच्छी खबर है। हालांकि, अब भी यह साफ नहीं हो पाया है कि वह गुरुवार को ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर होने वाले मुकाबले में खेलने उतरेंगे या नहीं। अभ्यास के दौरान भुवनेश्वर रनअप लेकर गेंदबाजी करते देखे गए। उन्हें देखकर लग रहा है कि उनकी हैमस्ट्रिंग में अब काफी सुधार हो रहा है। 

Advertisement
Ad

जानकारी मिली है कि भुवनेश्वर ने छोटे रनअप से गेंदबाजी करनी शुरू की थी। इसके बाद वह धीरे-धीरे अपने रनअप को बढ़ाते गए। फिर भी उन्होंने फुल रनअप से गेंदबाजी नहीं की। भुवनेश्वर ने यह पूरा अभ्यास फीजियो पैट्रिक फरहार्ट की देखरेख में किया। उन्होंने शुरुआत चार-पांच रनअप से की थी। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में वह रनअप बढ़ाते गए। कप्तान विराट कोहली ने भी उन्हें करीब से परखा है। उन्हें भुवनेश्वर पूरी तरह फिट नजर आ रहे हैं। टीम स्टाफ के एक सदस्य ने कहा कि अब भुवी फिट लग रहे हैं। आगे के दिनों में उनकी फिटनेस और बेहतर होनी चाहिए। इस दौरान चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने भी इस तेज गेंदबाज को लेकर फीजियो से बात की। 

सूत्रों की मानें तो भुवी, इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को बर्मिंघम में होने वाले मैच में खेल सकते हैं। उनके ठीक होते ही टीम प्रबंधन को अंतिम एकादश के लिए माथा-पच्ची करनी पड़ सकती है। मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ फंसे हुए मैच में हैट्रिक लेकर भारत को जीत हासिल करवाई थी। इस वजह से टीम में उनकी दावेदारी भी मानी जा रही है। इससे पहले, संभावना जताई जा रही थी भुवनेश्वर के बैकअप के रूप में नवदीप सैनी को इंग्लैंड बुलाया गया है। पर बाद में यह साफ हो गया कि नवदीप सिर्फ नेट पर गेंदबाजी करने के लिए टीम से जुड़े हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 26 Jun 2019, 20:25 IST
 
See more comments
 
 
×