एम एस धोनी

वर्ल्ड कप 2019: महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना करना अनुचित है- कपिल देव

  • हाल ही में धोनी के स्ट्राइक रेट को लेकर काफी आलोचना हुई थी
निरंजन
ANALYST
Modified 10 Jul 2019, 10:39 IST

वर्ल्ड कप 2019 के कुछ मैचों में स्ट्राइक रेट को लेकर आलोचना झेलने वाले एमएस धोनी को लेकर कपिल देव बचाव में उतरे हैं। 1983 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल ने धोनी की आलोचना को अनुचित करार दिया है। उन्होंने कहा कि धोनी टीम के लिए अभी अच्छा कार्य कर रहे हैं।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को कपिल देव ने कहा कि धोनी की आलोचना करना अनुचित है। उन्होंने कहा कि सबसे अहम बात हक़ कि वे टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं हां लोगों की सभी बातें वो पूरी नहीं कर पाते। सबसे बड़ी समस्या है कि हम अपने हीरोज से ज्यादा उम्मीद लगाकर रखते हैं। वे टीम के लिए शानदार कार्य कर रहे हैं और विशेषज्ञ दल का एक अभिन्न हिस्सा हैं।

Advertisement
Ad

आगे इस पूर्व कप्तान ने कहा कि विराट कोहली जैसे आक्रामक कप्तान के अलावा टीम में शांत स्वाभाव वाला भी कोई व्यक्ति चाहिए। उनकी विकेटकीपिंग अच्छी है लेकिन उतने अच्छे नहीं हो सकते जितने वे 20 साल की उम्र में हुआ करते थे। वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैचों में डीआरएस की संख्या बढ़ाने के लिए भी कपिल देव ने कहा। उन्होंने कहा कि कम से कम नॉकआउट दौर में रिव्यू की संख्या बढ़ाई जा सकती है। आईसीसी को इस पर विचार करना चाहिए।

विराट कोहली की कप्तानी पर कपिल देव ने कहा कि वे धोनी से अलग हैं और आक्रामक कप्तान हैं। वे अनूठे कप्तान हैं और वर्ल्ड कप में उत्कृष्ट कप्तानी का प्रदर्शन किया है।

गौरतलब है कि मैनचेस्टर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल बारिश की वजह से नहीं हो पाया। रिजर्व डे की वजह से मुकाबला बुधवार को वहीँ से शुरू किया जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही है और अंतिम कुछ ओवर का खेल बचा है। उनका स्कोर 5 विकेट पर 211 रन है।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 10 Jul 2019, 10:39 IST
 
 
 
×