ऋषभ पंत

World Cup 2019: कृष्णमाचारी श्रीकांत ने ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर खिलाने की वकालत की

  • श्रीकांत ने कहा कि विजय और केदार को अपने प्रदर्शन में थोड़े और निखार की जरूरत
Richa Gupta
ANALYST
Modified 30 Jun 2019, 14:42 IST

भारतीय टीम का विश्वकप में विजय अभियान जारी हो लेकिन उसका मध्यक्रम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है। ऐसे में पूर्व भारतीय खिलाड़ी कृष्णमाचारी श्रीकांत ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ऋषभ पंत को तरजीह दी है। उन्होंने कहा है कि यह युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों से अच्छी तरह से वाकिफ है। 

कृष्णमाचारी श्रीकांत ने आईसीसी में लिखे अपने कॉलम में कहा कि अगर मैं टीम प्रबंधन में होता तो जरूर ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर खिलाने पर विचार करता। उसे हम यहां टीम में शामिल करने के लिए लाए हैं और वह भी बल्लेबाजी के लिए पूरी तरह से तैयार है। सबसे खास बात यह है कि वह इंग्लैंड में पहले भी खेल चुका है इसलिए विश्वकप में उसे खिलाना और भी महत्वपूर्ण हो गया है।

Advertisement
Ad

श्रीकांत ने कहा कि पंत को खिलाने की यही आदर्श स्थिति है। मध्यक्रम में अब तक विजय शंकर और केदार जाधव कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। मुझे लगता है कि विजय और केदार को अपने प्रदर्शन में थोड़े और निखार की जरूरत है। पिछली गर्मियों में इंग्लैंड में हुई टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया था। भारत का अगला मुकाबला इंग्लैंड से है तो यह सबसे उचित समय है ऋषभ को खिलाने का।

आखिर में उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की है। खासकर, मोहम्मद शमी की बात की जाए तो वह असली विकेट टेकर के रूप में साबित हुए हैं। इंग्लैंड की परिस्थितियों के हिसाब से स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने भी उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है। भारत अब सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब है। ऐसे में विराट कोहली के लिए जरूरी है कि वह गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी विजय प्रदर्शन बरकरार रखें।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 30 Jun 2019, 14:42 IST
 
 
 
×