×

World Cup 2019 : भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने की वजह से नवदीप सैनी को नेट गेंदबाज के तौर पर बुलाया गया

भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे

akhilesh.tiwari19
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 23:34 IST

नवदीप सैनी

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोट की वजह से भारतीय टीम ने अब नवदीप सैनी को इंग्लैंड बुलाया है। सैनी को नेट गेंदबाज के रूप में विश्वकप 2019 में बुलाया गया है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले ही सोमवार को इंग्लैंड पहुंच गए हैं। इस बात की जानकारी बीसीसीआई की ओर से दी गई है।

Advertisement
Ad

सैनी मौजूदा समय में भारतीय टीम के एकमात्र नेट गेंदबाज हैं, उन्होंने 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से आईपीएल खेला था। गौरतलब हो कि रिजर्व गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल किए गए दीपक चहर और आवेश खान पहले ही भारत लौट चुके हैं और खलील अहमद भी वेस्टइंडीज ए के खिलाफ सीरीज के लिए वापस लौट आए हैं। जिसके बाद अब नवदीप सैनी ही टीम के पास एकमात्र नेट गेंदबाज हैं। 

यह भी पढ़ें : 3 मशहूर खिलाड़ी जिन्होंने 3 बार जीता है वर्ल्डकप

बताते चलें कि सैनी को पहले ही वर्ल्डकप 2019 में बुलाने की योजना थी लेकिन चोट के कारण वह टीम के साथ नहीं जा सके थे। गौरतलब है कि भुवनेश्वर कुमार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के पांचवे ओवर में घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद वह तीन मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए थे। जबकि उनके अलावा भारतीय टीम के पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दो तेज गेंदबाज मौजूद हैं।

भारतीय टीम अभी तक टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीतती आई है और उसका न्यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। भारतीय टीम अंकतालिका में पांच मैचों के बाद नौ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। अंगूठे में चोट लगने के कारण भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले ही टीम से बाहर हो चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 24 Jun 2019, 20:22 IST