ऋषभ पंत

World Cup 2019: नंबर 4 के लिए ऋषभ पंत उपयुक्त नहीं: अंशुमन गायकवाड़

  • उन्होंने कहा इस स्थान पर क्रीज पर टिकने वाले बल्लेबाज की जरूरत है
Richa Gupta
ANALYST
Modified 26 Jun 2019, 17:35 IST

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी ने एक बार फिर नंबर चार को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। शुरुआत से बनी आ रही इस समस्या को हल करने के लिए क्रिकेट विशेषज्ञ ऋषभ पंत का नाम सुझाव के तौर पर दे रहे हैं लेकिन उनकी आक्रामक बल्लेबाजी को देखकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कोच अंशुमन गायकवाड़ उन्हें उपयुक्त नहीं मान रहे हैं। अंशुमन ने उनकी जगह पर केदार जाधव से बल्लेबाजी करवाने का सुझाव दिया है। साथ ही अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के फ्लाप शो के लिए अंशुमान ने उन्हें ही जिम्मेदार ठहराया है। 

टीम इंडिया के पूर्व कोच ने कहा कि केदार जाधव एक चालाक बल्लेबाज हैं। उन्होंने खुद को एक व्यस्त खिलाड़ी के तौर पर साबित किया है। वह स्ट्राइक भी बदलते रहते हैं। उनमें लंबे शॉट्स खेलने का माद्दा है। मुझे लगता है कि उनसे नंबर चार पर बल्लेबाजी करवाना ठीक रहेगा। एक अन्य विकल्प के तौर पर टीम प्रबंधन दिनेश कार्तिक को भी अंतिम एकादश में शामिल कर सकती है। वह एक अनुभवी और माने हुए फिनिशर हैं। वह क्रीज पर टिककर खेलते हैं, जो उस स्थान पर सबसे जरूरी है। टीम को एक ऐसा खिलाड़ी चाहिए, जो कोहली के साथ टिककर खेल सके। मुझे लगता है कि लोग ऋषभ पंत को इस पोजिशन पर खिलाने के लिए कह रहे हैं लेकिन वह इस स्थान के लिए उचित नहीं है। वह गेंद को अच्छे से हिट करते हैं। हमें नंबर चार पर वो खिलाड़ी चाहिए, जो क्रीज पर टिककर खेल सके। मैं नहीं समझता कि उन्हें चार नंबर पर खिलाना चाहिए। 

Advertisement
Ad

अंशुमन गायकवाड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों के शॉट चयन की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि केएल राहुल ने रिवर्स स्वीप करने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया था, जबकि उस वक्त ऐसा शॉट खेलने की कोई जरूरत नहीं थी। वह संयम नहीं रख पाए, जिसका खमियाजा भुगतना पड़ा। विजय शंकर को स्वीप करने की कोई जरूरत नहीं थी। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने कोई जादुई गेंदबाजी नहीं की वो बस अपनी लाइन-लेंथ पर ही लगातार गेंद डाल रहे थे। बस, बल्लेबाज उनकी गेंदों को गलत तरीके से खेल रहे थे। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 26 Jun 2019, 17:34 IST
 
 
 
×