रोहित शर्मा- वर्ल्ड कप 2019

Hindi Cricket News: रॉबिन उथप्पा ने चुनी वर्ल्ड कप इलेवन, विराट कोहली को नहीं मिली जगह

  • इस टीम में सबसे ज्यादा खिलाड़ी भारत के ही हैं
निरंजन
ANALYST
Modified 14 Jul 2019, 17:49 IST

वर्ल्ड कप के श्रेष्ठ खिलाड़ियों को शामिल कर एकादश चुनने का सिलसिला इस समय चल रहा है। इस क्रम में भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा का नाम भी जुड़ गया है। उथप्पा ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में भारतीय टीम के 4 खिलाड़ियों को शामिल किया लेकिन इसमें विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है। ख़ास बात यह भी है कि महेंद्र सिंह धोनी को इसमें कप्तान बनाया गया है।

ओपनर बल्लेबाजी के लिए उथप्पा ने रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को चुना है। इसके बाद नम्बर तीन के लिए कीवी कप्तान केन विलियमसन और चौथे स्थान के लिए जो रूट का नाम शामिल किया गया है। ऑलराउंडर के तौर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को जगह मिली है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारत के महेंद्र सिंह धोनी को छठे स्थान पर चुनने के अलावा उथप्पा ने उन्हें कप्तान भी बनाया है। सातवें स्थान पर बतौर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम शामिल किया गया है।

Advertisement
Ad

उथप्पा की वर्ल्ड कप इलेवन में किसी भी स्पिनर को जगह नहीं दी गई है। जोफ्रा आर्चर, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में चार तेज गेंदबाज शामिल किये गए हैं। 5 बल्लेबाज, 2 ऑलराउंडर और चार गेंदबाज इस एकादश में देख जा सकते हैं।

भारतीय खिलाड़ी की इस वर्ल्ड कप एकादश में विराट कोहली को जगह नहीं दी गई है जबकि उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। सबसे अधिक 4 खिलाड़ी भारत से ही इस टीम में हैं। इसके बाद इंग्लैंड से 3, ऑस्ट्रेलिया से 2 खिलाड़ी उन्होंने अपनी टीम में चुने हैं। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के एक-एक खिलाड़ी को जगह मिली है।

रॉबिन उथप्पा की वर्ल्ड कप इलेवन

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, जो रूट, शाकिब अल हसन, महेंद्र सिंह धोनी, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 14 Jul 2019, 17:49 IST
 
 
 
×