सौरव गांगुली

वर्ल्ड कप 2019: खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारतीय टीम सेमीफाइनल में जरूर पहुंचेगी- सौरव गांगुली

  • मैं शिखर धवन के टीम से बाहर होने से हैरान नहीं हूं
Richa Gupta
ANALYST
Timeless

टीम इंडिया इस वक्त बुरे दौर से गुजर रही है। उसके कई अहम खिलाड़ी चोटिल हैं। इसके बावजूद सौरव गांगुली को भरोसा है कि हमारी मेन इन ब्लू टीम सेमीफाइनल तक का सफर जरूर तय करेगी। पूर्व भारतीय कप्तान पूरे आत्मविश्वास के साथ कह रहे हैं कि टीम इतनी मजबूत है कि अंतिम चार में पहुंचने से उसे कोई नहीं रोक सकता है। शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं, जबकि भरोसा जताया जा रहा था कि वह टीम में जल्दी वापसी करेंगे। वहीं, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी हेमस्ट्रिंग की वजह से दो-तीन मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। 

सौरव गांगुली ने कहा कि शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार का बाहर होना टीम के लिए बुरा संकेत है लेकिन इसके बावजूद हमने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया। वैसे भी चोट का कोई भरोसा नहीं होता है। भुवनेश्वर के न रहने पर विजय शंकर ने अच्छा प्रदर्शन किया था। विजय पिछले एक साल से अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं। इंग्लैंड अच्छी है लेकिन भारत की टीम भी कम नहीं लग रही है। भारत सेमीफाइनल तक जरूर पहुंचेगी। धवन के विश्वकप से बाहर होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इससे हैरान नहीं हूं कि वह बाहर हो गए हैं क्योंकि मैंने उन्हें इंग्लैंड में देखा था। उनके अंगूठे में फ्रैक्चर है और उन्हें काफी समय लगेगा। मुझे उम्मीद है कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे। 

Advertisement
Ad

भारत अब तक विश्वकप में चार मुकाबले खेल चुका है। इसमें से उसे तीन में (दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान) जीत हासिल हुई है। उसका एक मुकाबला न्यूजीलैंड से बारिश की वजह से रद्द हो गया। इस वजह से टीम को एक अंक के साथ संतोष करना पड़ा। अब तक भारत के तालिका में कुल सात अंक हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 21 Jun 2019, 13:31 IST
 
 
 
×