×

वर्ल्ड कप 2019, 35वां मैच: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दी करारी शिकस्त, हाशिम अमला और फाफ डू प्लेसी ने खेली शानदार पारियां- हाइलाइट्स और रिपोर्ट

वापसी कर रहे खिलाड़ी के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका का जबरदस्त प्रदर्शन

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Timeless

ड्वेन प्रिटोरियस विकेट लेने के बाद खुशी मनाते हुए

चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 35वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 9 विकेट से करारी मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 49.3 ओवरों में 203 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, जिसे दक्षिण अफ्रीका ने आसानी से एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। ड्वेन प्रिटोरियस को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, दोनों ही टीमों में बदलाव देखने को मिले। दक्षिण अफ्रीका की टीम में डेविड मिलर और लुंगी एन्गीडी की जगह जेपी डुमिनी और ड्वेन प्रिटोरियस को मौका मिला। श्रीलंका की टीम में नुवान प्रदीप की जगह सुरंगा लकमल को मौका मिला। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पहले ही गेंद पर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का विकेट गंवा दिया और वर्ल्ड कप की पहली गेंद पर आउट होने वाले पहले कप्तान बने हैं। यहां से कुसल परेरा (30) और अविष्का फर्नान्डो (30) ने पारी को संभालते हुए 67 रनों की साझेदारी की, लेकिन टीम ने 73 के स्कोर तक दोनों ही सेट बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले एंजेलो मैथ्यूज ने टीम को काफी उम्मीद थी, लेकिन वो भी 11 रन बनाकर बेहद खराब शॉट खेलकर आउट हो गए।

श्रीलंका की टीम बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रही, यह वजह रही कि उन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। टीम को कोई भी बल्लेबाज मिली शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया और लगभग सभी बल्लेबाज ने अपने विकेट गंवा दिए। कुसल मेंडिस (23), जीवन मेंडिस (18), धनंजय सिल्वा (24) और थिसारा परेरा (11) सबने निराश किया। अंतिम ओवर में श्रीलंका का स्कोर जरूर 200 के पार पहुंचा, लेकिन वो 203 के स्कोर ऑलआउट हो गई। मलिंगा अंतिम बल्लेबाज के रूप में 4 रन बनाकर आउट हुए।

दक्षिण अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रिटोरियस और क्रिस मॉरिस ने 3-3 कगिसो रबाडा ने 2, एंडाइल फेलुकवायो और जेपी डुमिनी ने एक-एक विकेट लिया।

204 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने 31 के स्कोर पर क्विंटन डी कॉक (15) की विकेट गंवा दी थी। यहां से कप्तान फाफ डू प्लेसी और हाशिम अमला ने बेहतरीन शतकीय (175*) साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। अमला (80*) और प्लेसी (96*) दोनों ने ही शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली और 37.2 ओवर में टीम को इस टूर्नामेंट की दूसरी जीत दिलाई।

इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम अंक तालिका में 5 अंकों के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गई है। साथ ही में श्रीलंका को इस हार के साथ बड़ा झटका लगा है और उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों पर भी निर्भर करना होगा।

संक्षिप्त स्कोर:

श्रीलंका: 203 (अविष्का फर्नान्डो- 30, प्रिटोरियस- 3/25)

दक्षिण अफ्रीका: 206-1 (फाफ डू प्लेसी- 96*, लसिथ मलिंगा- 1/47)

मैच हाईलाइट

Advertisement
Ad


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 28 Jun 2019, 22:06 IST